32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिना रिश्वत के फाइल को टच नहीं करता मत्स्य विभाग का यह प्रधान सहायक, निगरानी ने किया…

कटिहार : जिला मत्स्य विभाग के प्रधान सहायक को निगरानी विभाग की टीम ने शुक्रवार को उसके कार्यालय में 10500 रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. निगरानी विभाग की टीम आरोपित प्रधान सहायक को पटना लेकर चली गयी. कदवा निवासी टुनटून राय नर्सरी पोखर को लेकर आवेदन दिये थे. इसमें 1.35 लाख रुपये का […]

कटिहार : जिला मत्स्य विभाग के प्रधान सहायक को निगरानी विभाग की टीम ने शुक्रवार को उसके कार्यालय में 10500 रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. निगरानी विभाग की टीम आरोपित प्रधान सहायक को पटना लेकर चली गयी. कदवा निवासी टुनटून राय नर्सरी पोखर को लेकर आवेदन दिये थे. इसमें 1.35 लाख रुपये का आवंटन होना था. इसके लिए उन्होंने सरकार की ओर से मिलने वाली सब्सिडी को लेकर जिला मत्स्य कार्यालय कटिहार में आवेदन दिया था. उक्त आवेदन को लेकर विभाग ने स्थल निरीक्षण समेत सभी प्रक्रिया पूरी कर ली थी.

जानकारी के मुताबिक फिर भी उन्हें ऋण आवंटन नहीं हो रहा था. इस बीच टुनटून ड्राइवर टोला लाल कोठी स्थित जिला मत्स्य विभाग के कार्यालय के भी चक्कर लगाते रहे. बाद में टुनटुन से कार्यालय के प्रधान सहायक सतीश कुमार ने ऋण के लिए 11 हजार रुपये रिश्वत मांगा. इसके बाद बाद टुनटुन राय ने निगरानी विभाग को इसकी जानकारी दी. निगरानी की जांच में आरोप सही पाये गये. इसके बाद निगरानी विभाग के निर्देश पर टुनटुन राय अधिकारी से मिलते रहे तथा शुक्रवार को रुपये देने की बात कही. फिर निगरानी डीएसपी बीके वर्मा के नेतृत्व में टीम कटिहार पहुंची तथा टुनटुन के साथ मत्स्य कार्यालय पहुंची. निगरानी के अधिकारी किसान के वेष भूषा में थे.

टुनटुन राय प्रधान सहायक के कमरे में गये और केमिकल लगे दस हजार रुपये प्रधान सहायक सतीश कुमार को थमाया. इसी दौरान निगरानी विभाग की टीम ने प्रधान सहायक को गिरफ्तार कर लिया तथा उसे अपने साथ पटना लेकर चली गयी. स्थानीय लोगों के मुताबिक प्रधान सहायक घूसखोर था और बिना रिश्वत के किसी भी फाइल को छूना तक पसंद नहीं करता था. उसकी रिश्वतखोरी से लोग तंग आ चुके थे. उसने काफी बेनामी संपत्ति भी बनायी है.

निगरानी विभाग के डीएसपी बीके वर्मा ने बताया कि कदवा निवासी टुनटून राय ने मत्स्य विभाग के पदाधिकारी के बारे में लिखित शिकायत की थी. उक्त शिकायत के आलोक में निगरानी विभाग की टीम कटिहार पहुंची तथा मत्स्य विभाग में छापेमारी की. इस क्रम में प्रधान सहायक सतीश कुमार को 10500 रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें-
4 साल पहले दूल्हे को किडनैप कर हुई थी होमगार्ड जवान की बेटी से शादी, खौफनाक परिणाम आया सामने, पढ़ें

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें