1. home Home
  2. business
  3. 1125383

बैंक का बाजार थोड़ा सुधरा, सेंसेक्स में 139 अंकों की बढ़त, निफ्टी 10400 के पास

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई : शुरुआती कारोबार में घरेलू बाजारों में सुस्त कारोबार देखने को मिल रहा है. मिले-जुले एशियाई संकेतों के बीच मंगलवार के सत्र में भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत मामूली बढ़त के साथ तो हुई, लेकिन कुछ ही देर में निफ्टी फिसलकर लाल निशान पर आ गया. हाल ही में दो घोटालों के उजागर होने के बाद सरकारी बैंकों के शेयर में शुरू हुई बिकवाली आज भी जारी है.

शुरुआती कारोबार में निफ्टी ने 10,402.35 तक दस्तक दी, जबकि सेंसेक्स 33,932 तक पहुंचा. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर सरकारी बैंकों वाला इंडेक्स आज भी लगभग एक फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.

पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.5 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. बताते चलें कि बीते एक हफ्ते में पंजाब नेशनल बैंक का स्टॉक लगभग 30 फीसदी तक टूट चुका है. इसके अलावा इलाहबाद बैंक और यूनियन बैंक के शेयर भी 3 फीसदी नीचे हैं. बैंक ऑफ इंडिया का शेयर 1 फीसदी की गिरावट के साथ 122 के स्तर पर आ गया.

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी नजर आ रही है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.04 फीसदी उछला है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.05 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.06 फीसदी तक गिरा है.

बैंकिंग के अलावा, मेटल और आइटी इंडेक्स एक फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. दिग्गज शेयरों में निफ्टी के टॉप गेनर्स में वेदांता लिमिटेड, भारती एयरटेल, हिंडाल्को, टाटा स्टील और टीसीएस के शेयर शामिल हैं. वहीं अदानी पोर्ट्स, कोटक महिंद्रा बैंक, इंफ्राटेल, जी एंटरटेनमेंट और एसबीआई के शेयर्स सबसे ज्यादा गिरे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें