झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : परिवर्तन चाह रही है राज्य की जनता : बाबूलाल मरांडी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जमशेदपुर : भाजपा की सरकार ने पिछले पांच सालों में राज्य में कुछ भी काम नहीं किया है. किसान, मजदूर, बेरोजगार व आम लोगों के साथ धोखा दिया है.
लेकिन इस बार झारखंड में ऐसी सरकार नहीं बनेगी. उक्त बातें झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहीं. वे भुइयांडीह दुर्गापूजा मैदान में झाविमो (जमशेदपुर पूर्वी) के प्रत्याशी अभय सिंह के नामांकन पर आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. मरांडी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने विकास की गाड़ी आगे नहीं बढ़ायी. राज्य की जनता परिवर्तन चाह रही है. सरकार की पोल उसी समय खुल गयी, जब चुनाव की तैयारी को लेकर भेजी गयी रिपोर्ट में राज्य के 24 में से 19 जिलों में आतंक अौर भय व्याप्त होना बताया गया.
चुनाव आयोग की विज्ञप्ति में राज्य के 81 में से 67 विधानसभा क्षेत्र में भय का माहौल बताया गया. इसका मतलब राज्य सरकार ने नया कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि झाविमो की सरकार बनेगी, तो भयमुक्त समाज बनेगा. मरांडी ने कहा कि पूंजी निवेश के नाम पर देश- विदेश का दौरा किया गया. हाथी उड़ाने पर 900 करोड़ से ज्यादा रुपये खर्च कर दिये, लेकिन नये उद्योग-धंधे नहीं लगे.
दूसरी ओर आदित्यपुर, धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, रामगढ़, रांची समेत अन्य स्थानों में सैकड़ों उद्योग-धंधे बंद हो गये. राज्य में बिजली नहीं है, स्वर्णरेखा डैम से पानी नहीं मिल रहा है, आयुष्मान कार्ड है, लेकिन प्राइवेट अस्पताल में इलाज नहीं हो रहा है. स्कूल बंद कर दिये गये.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें