34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोकारो में बासंती चैती दुर्गा पूजा महोत्सव पर महिलाओं ने सिंदूर खेल नम आंखों से दी मां दुर्गा को विदाई

बोकारो में बासंती चैती दुर्गा पूजा महोत्सव धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर महिलाओं ने सिंदूर खेल नम आंखों से मां दुर्गा को विदाई दी. भोलूर बांध में नव पत्रिका व कलश विसर्जन किया गया.

चास (बोकारो): झारखंड के बोकारो जिले की चास धीवर समिति द्वारा केवट पाड़ा पुराना बाजार में हर्षोल्लास से बासंती चैती दुर्गा पूजा महोत्सव मनाया गया. गुरुवार को गाजे-बाजे के साथ भोलूर बांध में नव पत्रिका व कलश विसर्जन किया गया. विसर्जन के पूर्व महिलाओं ने सिंदूर लगाकर एक-दूसरे को विजया दशमी की बधाई दी. इसके साथ ही सिंदूर खेलकर नम आंखों से मां दुर्गा को विदाई दी. सदा सुहागिन का आशीर्वाद मांगा. चास ग्रामीण क्षेत्र के कालापत्थर, चिकसिया समेत अन्य जगहों पर बारी विसर्जन के साथ पूजा का समापन हुआ. चिकसिया में श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति की ओर से नवमी को रात में माता के जागरण का आयोजन किया गया. इस दौरान माता के भजनों पर श्रद्धालु रातभर झूमे.

शुक्रवार को प्रतिमा का विसर्जन
बासंती चैती दुर्गा पूजा महोत्सव के मौके पर बारी विसर्जन के दौरान महिला-पुरुष ढाक के ताल व डीजे की धुन पर खूब झूमे. विसर्जन के बाद श्रद्धालुओं के बीच महाप्रसाद खीर व खिचड़ी का वितरण किया गया. एकादशी पर शुक्रवार की शाम में गाजे-बाजे के साथ माता की प्रतिमा का विसर्जन किया जायेगा. इसमें कई लोगों का अहम योगदान रहा.

ALSO READ: पिछरी में जागरण का आयोजन

इनका रहा अहम योगदान
आयोजन को सफल बनाने में विश्वनाथ धीवर, संतोष धीवर, बैधनाथ धीवर, मागू धीवर, जयदेव धीवर, रामू धीवर, मदन धीवर, गंगा धीवर, माणिक धीवर , गौरीनाथ धीवर, दिलीप धीवर, उत्तम धीवर, जगन्नाथ धीवर, अश्वनी धीवर, लखन धीवर, सहित अन्य लोगों का योगदान रहा.

बारी विसर्जन के साथ पूजा संपन्न
चास ग्रामीण क्षेत्र के कालापत्थर, चिकसिया सहित अन्य जगहों पर बारी विसर्जन के साथ पूजा संपन्न हुई. चिकसिया में श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति की ओर से नवमी को देर माता जागरण का आयोजन किया गया था. माता के भजनों पर श्रद्धालु रात भर झूमे.

ALSO READ: श्रीराम के जयकारों से गूंजा चास, निकली भव्य शोभा यात्रा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें