20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल गांधी 19 सितंबर को आयेंगे बिहार, चंपारण में नीतीश-लालू संग करेंगे मंच साझा

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव की तिथियों का एलान कर दिये जाने के साथ ही सभी दल चुनावी मोड में आ गये है. इसी कड़ी में महागंठबंधन में शामिल कांग्रेस ने भी चुनाव प्रचार में तेजी लाने का मन बना लिया है. इसी कड़ी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 19 सितंबर को बिहार आयेंगे. […]

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव की तिथियों का एलान कर दिये जाने के साथ ही सभी दल चुनावी मोड में आ गये है. इसी कड़ी में महागंठबंधन में शामिल कांग्रेस ने भी चुनाव प्रचार में तेजी लाने का मन बना लिया है. इसी कड़ी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 19 सितंबर को बिहार आयेंगे. कांग्रेस उपाध्यक्ष यहां चंपारण के रामनगर में एक सभा को संबोधित करेंगे. जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी की चंपारण में रैली के दौरान जदयू व राजद को भी आमंत्रित किया जायेगा. गौर हो कि इससे पहले महागंठबंधन की ओर से पटना के गांधी मैदान में आयोजित स्वाभिमान रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मंच साझा किया था. हालांकि इस दौरान राहुल गांधी नदारद दिखे थे.

सूत्रों की माने तो राहुल गांधी की चंपारण में होने वाली समरसता सम्मेलन और रैली का आयोजन पहले पार्टी का अपना निजी कार्यक्रम था, जो पहले से तय था. चुनाव की तारीखों का एलान किये जाने के बाद राजद एवं जदयू को भी इसमें शामिल होने के लिए बुलाये जाने का निर्णय लिया गया है. इसके एक बात साफ हो गया है कि राहुल गांधी अब लालू प्रसाद एवं नीतीश कुमार के साथ मंच साझा करेंगे. उल्लेखनीय है कि 19 सितंबर को डॉ बीआर अंबेडकर की 125वीं जयंती के सिलसिले में होने वाले सलाना जलसों के तहत होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए राहुल गांधी चंपारण आ रहे है. इस दौरान भूमि अधिग्रहण कानून को बदले जाने के निर्णय को मोदी सरकार द्वारा वापस लेने पर वह बिहार के लोगों का अभिवादन करेंगे.

कांग्रेसी सूत्रों की माने तो राहुल गांधी के साथ नीतीश व लालू के मंच साझा करने से बिहार चुनाव पर इसका व्यापक असर पड़ेगा. सूत्रों के मुताबिक स्वाभिमान रैली में सोनिया गांधी के हिस्सा लेने के बाद यह दूसरा अवसर होगा जब पार्टी के एक और अहम नेता जदयू व राजद के इन दोनों प्रमुख नेताओं के साथ मंच पर साझा करेंगे. इससे बिहार की जनता के बीच हम सब साथ है का संदेश जायेगा और महागंठबंधन को बल मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें