बिहार बोर्ड : इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल की परीक्षा 13 जुलाई से, वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल की परीक्षा 13 जुलाई से आरंभ हो रही है, जो 20 जुलाई तक चलेगी. परीक्षा के लिए बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट https://bsebregistration.com/compartmental/ पर परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड अपलोड कर दिया है. यह जानकारी बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी. उन्होंने बताया कि इंटरमीडिएट स्तर की शिक्षा प्रदान करनेवाले शिक्षण संस्थानों के प्रधान यूजर आइडी व पासवर्ड के माध्यम से अपने-अपने संस्थान के परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर लेंगे. उसके बाद अपने हस्ताक्षर व मुहर के साथ समय से संबंधित विद्यार्थियों को उपलब्ध करायेंगे.

परीक्षार्थी एडमिट कार्ड के साथ निर्धारित केंद्र पर निर्धारित तिथि को परीक्षा में शामिल होंगे. उन्होंने बताया है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के क्रम में किसी प्रकार की कठिनाई हो, तो हेल्पलाइन नंबर 0612-2232249, 2229840, 2227587 एवं 2227588 पर संपर्क किया जा सकता है. उसका निराकरण किया जायेगा. उल्लेखनीय है कि इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल की परीक्षा में शामिल होने के लिए राज्य भर से करीब 1.55 लाख परीक्षार्थियों ने फॉर्म भरा हैं.

गौरतलब हो कि 6 जून को साइंस, ऑर्ट्स और कॉमर्स तीनों विषयों के बिहार बोर्ड रिजल्ट की घोषणा की गई थी. इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल हुए छात्रों में 52.9 प्रतिशत छात्र सफल हुए है. कार्मस में 82 प्रतिशत, साइंस में 45 प्रतिशत और आर्ट्स में 42 प्रतिशत छात्र सफल हुए है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें