32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़क पर उतरे इंजीनियरिंग के स्टूडेंट, पुलिस ने भांजी लाठियां, साढ़े पांच घंटे तक…

कटिहार : शहर के सिरसा स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में संचालित इंजीनियरिंग के छात्र विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को सड़क पर उतर गये और जमकर हंगामा किया. आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने कटिहार-पूर्णिया मुख्य मार्ग को सुबह 10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक जाम रखा. जाम हटाने पहुंचे एसडीओ नीरज कुमार, एसडीपीओ लाल बाबू यादव व […]

कटिहार : शहर के सिरसा स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में संचालित इंजीनियरिंग के छात्र विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को सड़क पर उतर गये और जमकर हंगामा किया. आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने कटिहार-पूर्णिया मुख्य मार्ग को सुबह 10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक जाम रखा. जाम हटाने पहुंचे एसडीओ नीरज कुमार, एसडीपीओ लाल बाबू यादव व विद्यार्थियों के बीच कहासुनी होने पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इस दौरान कई छात्र घायल हो गये. छात्र मौके पर डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े थे.

बाद में कॉलेज के प्राचार्य डॉ फराजउद्दीन अंसारी पांच छात्रों को डीएम के चेंबर में ले गये. वहां डीएम मिथिलेश मिश्र ने उनकी समस्याओं को सुना और निदान का भरोसा दिया. इसके बाद आवागमन सामान्य हो सका. इंजीनियरिंग के छात्र कैंपस की सुविधा देने, लैब, सेलेक्शन सेल, शारीरिक शिक्षा के लिए मैदान, छात्रावास, छात्राओं के लिए छात्रावास में मेस की व्यवस्था समेत हाजीपुर में दो वर्षों से बन रहे इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण शीघ्र पूरा कर शिफ्ट करने आदि की मांग कर रहे थे. मांगों को लेकर छात्र-छात्राओं ने पॉलिटेक्निक कॉलेज के आगे कटिहार-पूर्णिया पथ को टायर जला कर जाम कर दिया तथा कॉलेज प्रशासन व जिला प्रशासन के विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी.

मुख्य मार्ग के जाम होने की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी गयीं. इसकी सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने पूर्वाह्न 11 बजे बीडीओ व सीओ को समझाने के लिए भेजा, लेकिन विद्यार्थी उनकी बात सुनने से इनकार कर दिये और मौके पर डीएम को बुलाने की मांग करने लगे. इसके बाद दोपहर करीब 12.15 बजे एसडीओ व एसडीपीओ छात्र-छात्राओं को समझाने पहुंचे. इनके साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी था. पर विद्यार्थियों ने उनसे किसी भी तरह की बात करने से इनकार कर दिया तथा प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करने लगे. इस दौरान छात्रों के बढ़ते उपद्रव को देखते हुए पुलिस ने सड़क जाम हटाने के लिए छात्रों पर लाठियां भांजनी शुरू कर दी.

पुलिस के लाठी भांजने के साथ ही वहां भगदड़ मच गयी. गिरते पड़ते छात्र-छात्राएं मौके से भागे. इस दौरान लगभग 10 विद्यार्थियों को चोट आयी. सभी का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कराया गया. लाठी चार्ज के बाद छात्रों का गुस्सा और भड़क गया. इसके बाद सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर छात्र-छात्राओं ने पुलिस-प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते हुए एक बार फिर कटिहार-पूर्णिया सड़क को जाम कर दिया. छात्र-छात्राओं ने कहा कि हमलोगों ने कॉलेज में पढ़ाई में हो रही परेशानी सहित अन्य मांगों को लेकर पिछले एक वर्ष से कॉलेज प्रशासन व जिला प्रशासन से लिखित व मौखिक रूप से सूचना देकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन हमारी बात नहीं सुन रहा है. जब हम अपनी मांगों को लेकर आंदोलन का सहारा लिये, तो प्रशासन आंदोलन को दबाने के लिए हमलोगों पर लाठी चार्ज कर कर दिया.

यह भी पढ़ें-
विधान परिषद चुनाव : राबड़ी समेत चार प्रत्याशियों ने दाखिल किया पर्चा, लालू की पसंद माली खुर्शीद को बनाया उम्मीदवार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें