25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन दोहरा शतक, 1400 से अधिक रन फिर भी विराट कोहली आईसीसी टेस्ट टीम से बाहर

दुबई : भारत के टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टेस्‍ट टीम में जगह नहीं मिली है. उन्‍हें टीम से बाहर रखा गया है. टीम में कोहली को जगह नहीं मिलना काफी आश्‍चर्य वाली बात है क्‍योंकि 2016 में कोहली का प्रदर्शन बतौर खिलाड़ी और कप्‍तान सर्वश्रेष्‍ठ रहा है. कोहली की अगुआई में […]

दुबई : भारत के टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टेस्‍ट टीम में जगह नहीं मिली है. उन्‍हें टीम से बाहर रखा गया है. टीम में कोहली को जगह नहीं मिलना काफी आश्‍चर्य वाली बात है क्‍योंकि 2016 में कोहली का प्रदर्शन बतौर खिलाड़ी और कप्‍तान सर्वश्रेष्‍ठ रहा है. कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने लगातार 18 मैच जीतकर रिकॉर्ड बना लिया है. 2016 में कोहली ने तीन दोहरे शतक और 1400 से अधिक रन बनाये हैं, इसके बावजूद विराट कोहली को वर्ष की आईसीसी टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली.

टेस्‍ट टीम में केवल एक भारतीय को जगह दी गयी है. आर अश्विन ही केवल एक मात्र गेंदबाज हैं जिन्‍हें टीम में जगह दी गयी है. आईसीसी टेस्‍ट की कप्‍तानी इंग्‍लैंड टीम के कप्‍तान एलेस्टेयर कुक को बनाया गया है. भारत के हाथों 4-0 से श्रृंखला हारने के बाद कुक से जहां इंग्‍लैंड टीम की कप्‍तानी छीनने की बात हो रही है वहीं उन्‍हें आईसीसी टेस्‍ट का कप्‍तान बनाया जाना क्रिकेट प्रेमियों के लिए चौकाने वाली खबर है. गौरतलब हो कि टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड की टीम को पांच मैचों की टेस्‍ट श्रृंखला में 4-0 से जीत दर्ज की.

आईसीसी टेस्ट टीम में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन , इंग्लैंड के जो रुट, विकेटकीपर जानी बेयरस्टा और बेन स्टोक्स, आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ और एडम वोजेस, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और श्रीलंका के रंगाना हेराथ शामिल है.

आईसीसी वर्ष 2016 की टेस्ट टीम :

एलेस्टेयर कुक (कप्तान), डेविड वार्नर, केन विलियमसन, जो रुट, एडम वोजेस, जानी बेयरस्टा, बेन स्टोक्स, आर अश्विन, रंगाना हेराथ, मिशेल स्टार्क, डेल स्टेन, स्टीव स्मिथ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें