26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम मोदी ने बिचौलिये मिशेल को राहुल गांधी का ”मामा” बताया, कहा, ”चौकीदार” के पीछे पड़े ”चोरों की जमात”

बारीपदा (ओडिशा) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर कड़ा प्रहार किया. उन्‍होंने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी सत्ता में रहने के दौरान जनता के लिए सरकार चलाने के बजाय रक्षा क्षेत्र में बिचौलिये के इशारे पर काम कर रही थी. मोदी ने भाजपा की एक रैली को […]

बारीपदा (ओडिशा) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर कड़ा प्रहार किया. उन्‍होंने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी सत्ता में रहने के दौरान जनता के लिए सरकार चलाने के बजाय रक्षा क्षेत्र में बिचौलिये के इशारे पर काम कर रही थी.

मोदी ने भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि 2004 से 2014 के दौरान देश के रक्षा बलों को कमजोर करने की साजिश रची गई थी और अब तथ्यों के खुलासे से कांग्रेस नेताओं को तकलीफ हो रही है.

उन्होंने कहा, इसलिए, वे लोग रास्ते से किसी भी कीमत पर चौकीदार को हटाना चाहते हैं. चाहे यह समाज हो या फिर फैक्टरियां, चोर हमेशा ही कोशिश करता है और अपना काम आसान बनाने के लिए चौकीदार को हटाने की साजिश रचता है. क्योंकि, जब तक चौकीदार रहेगा वह कुछ नहीं कर पाएगा.

मोदी ने कहा, यह भी उन्हें (कांग्रेस नेताओं को) तकलीफ देता है क्योंकि उनके राज अब सामने आ रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि खबरों के मुताबिक अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के एक पत्र से यह खुलासा हुआ है कि कांग्रेस नेताओं और मंत्रियों से उसके करीबी संबंध थे. मिशेल को हाल ही में दुबई से भारत लाया गया है.

इसे भी पढ़ें…

बिचौलियों के हितों की रक्षा करने वालो का हिसाब देश की जनता करेगी : नरेंद्र मोदी

मोदी ने दावा किया कि बिचौलिया प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में फाइलों की स्थिति से और यहां तक कि ‘रक्षा पर कैबिनेट समिति’ की चर्चाओं के ब्यौरे से अवगत था. मिशेल को फाइलों की हर गतिविधि के बारे में जानकारी थी.

प्रधानमंत्री ने दावा किया, शायद, बिचौलिये के पास (तत्कालीन) प्रधानमंत्री से ज्यादा सूचना थी. मोदी ने आरोप लगाया कि बिचौलिया रक्षा, सुरक्षा और हथियारों की खरीद से जुड़ी अहम सूचनाएं भी विदेश भेज रहा था.उन्होंने कहा, मैं समझ नहीं पा रहा कि कांग्रेस सरकार चला रही थी, या अपने मिशेल मामा का दरबार चला रहा था. उन्होंने कहा कि इन विषयों की गहन जांच कराई जाएगी. मोदी ने कहा, मैं साफ तौर पर कहता हूं कि देश की कीमत पर बिचौलिये के हितों की हिफाजत करने वाले लोगों की भूमिका की एजेंसियों से गहन जांच कराई जाएगी.

इसे भी पढ़ें…

PM Modi in Palamau : कर्जमाफी के नाम पर वे किसानों को ठग रहे, हम किसानों की पीढ़ियों को समृद्ध बनाने में जुटे हैं

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने सशस्त्र बलों के प्रति अन्याय किया है, उन्हें न्याय के दायरे में लाया जाएगा. उन्होंने कहा, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि कानून किसी को बच निकलने नहीं देगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें