27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हैकरों के खिलाफ एक सुर में गूगल और माइक्रोसॉफ्ट, दिया सोनी का साथ

सैन फ्रांसिस्को: सोनी पिक्‍चर्स को हैकरों द्वारा धमकी के बावजूद आनलाइन दर्शकों के लिए फिल्‍म ‘द इंटरव्यू’ की रिलीज की कंपनी के फैसले को दिग्‍गज आइटी कंपनी गूगल और माइक्रोसाफ्ट साथ दिख रहे हैं. गूगल और माइक्रोसॉफ्ट ने कंपनी का साथ देने के लिए अपने मंच का उपयोग करने देने पर सहमति जतायी है. गूगल […]

सैन फ्रांसिस्को: सोनी पिक्‍चर्स को हैकरों द्वारा धमकी के बावजूद आनलाइन दर्शकों के लिए फिल्‍म ‘द इंटरव्यू’ की रिलीज की कंपनी के फैसले को दिग्‍गज आइटी कंपनी गूगल और माइक्रोसाफ्ट साथ दिख रहे हैं. गूगल और माइक्रोसॉफ्ट ने कंपनी का साथ देने के लिए अपने मंच का उपयोग करने देने पर सहमति जतायी है.

गूगल के मुख्य विधि अधिकारी डेविड ड्रमॉन्ड ने कल एक ब्लाग में कहा ‘निश्चित तौर पर यह उम्मीद की जा रही थी कि किसी और तरीके से यह फिल्म रिलीज होगी, लेकिन हर मुद्दे पर बातचीत करने के बाद सोनी और गूगल इस बात पर सहमत हुए कि किनारे बैठकर कुछ लोगों को दूसरे देश की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर लगाम नहीं लगाने दे सकते – चाहे इसकी सामग्री कितनी ही नादानी भरी क्यों न हो’.
उल्लेखनीय है कि इस फिल्‍म में फिल्म उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन का मजाक उड़ाया गया है. उनके मुताबिक एक सप्ताह पहले जापान की मनोरंजन क्षेत्र की शीर्ष कंपनी, सोनी ने गूगल और अन्य कंपनियों से ‘द इंटरव्यू’ इंटरनेट के माध्यम से रिलीज करने के संबंध में संपर्क करना शुरु किया था.
माइक्रोसाफ्ट के शीर्ष अधिकारी ब्रैड स्मिथ ने ब्‍लॉग में कहा ‘किसी के अधिकार पर साइबर हमला हर किसी के अधिकार पर हमला है और साथ मिलकर हम इसकी रक्षा कर सकते हैं.’ उन्होंने कहा ‘बहुत सोच-विचार कर हमने सोनी के साथ खड़े होने और अन्य के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की साइबर आतंकवाद पर जीत हो.’
फिल्म रिलीज करने के लिए गूगल और माइक्रोसाफ्ट के आनलाइन मंच के उपयोग के कारण यह दोनों कंपनियों हैकरों के निशाने पर आ जाएंगी जिन्होंने इससे पहले सोने की फिल्म इकाई पर खतरनाक साइबर हमला किया था.
कैलिफोर्निया में कल यह फिल्म ‘इ इंटरव्यू’ गूगल प्ले, यूट्यूब मूवीज, माइक्रोसाफ्ट की एक्सबॉक्स वीडिया सेवा और सी द इंटरव्यू डाट काम वेबसाइट पर 5.99 डॉलर के शुल्क पर उपलब्ध है. फिल्म की डिजिटल प्रति 14 डॉलर में खरीदी जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें