29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : फेनी प्रभावित इलाके के लोगों को एक करोड़ रुपये देगा सीसीएल

रांची : सीसीएल के सभी कर्मी 250 रुपये का योगदान ओडिशा के फेनी प्रभावित इलाकों के लिए देंगे. सीसीएल के विशेष संयुक्त सलाहकार संचालन समिति ने यह निर्णय लिया. तय किया गया है कि यह राशि मई महीने के वेतन से काट ली जायेगी. समिति में मजदूर यूनियन और प्रबंधन के सदस्य होते हैं. कंपनी […]

रांची : सीसीएल के सभी कर्मी 250 रुपये का योगदान ओडिशा के फेनी प्रभावित इलाकों के लिए देंगे. सीसीएल के विशेष संयुक्त सलाहकार संचालन समिति ने यह निर्णय लिया. तय किया गया है कि यह राशि मई महीने के वेतन से काट ली जायेगी. समिति में मजदूर यूनियन और प्रबंधन के सदस्य होते हैं.

कंपनी के जीएम (पीएंडआइआर) ने इससे संबंधित आदेश जारी किया है. सीसीएल में करीब 40 हजार कर्मचारी हैं. उनसे करीब एक करोड़ रुपये जमा होंगे़ कंपनी ने कहा है कि जो कर्मचारी इसमें सहयोग नहीं करना चाहते हैं, वे 25 मई तक लिखित सूचना कंपनी को दे सकते हैं. कर्मियों से काटी गयी राशि ओड़िशा के मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा की जायेगी.

भारत सरकार को छह सप्ताह में पक्ष रखने का निर्देश

कोल इंडिया के रिटायर अधिकारियों के पेंशन पुनरीक्षण मामले में दिल्ली हाइकोर्ट ने भारत सरकार को छह सप्ताह के अंदर पक्ष रखने को कहा है. इसकी अगली सुनवाई 11 सितंबर को दिल्ली में होगी. कोल इंडिया के रिटायर कर्मी पेंशन पुनरीक्षण का मामला लेकर दिल्ली हाइकोर्ट गये हैं. रिटायर अधिकारियों की कमेटी के अध्यक्ष जेएन सिंह ने बताया कि आज भी कोल इंडिया से रिटायर होनेवाले कर्मियों को काफी कम पेंशन मिलती है. 20 साल से इसका पुनरीक्षण नहीं हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें