29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के पहले राजनीतिज्ञ हैं कुणाल जिन्‍हें मिला इंटरनेशनल लीडरशिप प्रोग्राम का न्योता, वाशिंगटन में होगा कार्यक्रम

रांची : वाशिंगटन डीसी में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल विजिटर लीडरशिप प्रोग्राम मेें भाग लेने के लिए विधायक कुणाल षांड़गी को न्योता मिला है. यह प्रोग्राम 22 अक्तूबर से शुरू होगा. यह प्रोग्राम 1940 से शुरू हुआ है, यह यूनाइटेड स्टेट्स का सबसे प्रतिष्ठित प्रोग्राम है. श्री षाड़ंगी झारखंड से पहले राजनीतिज्ञ हैं, जिन्हें इस […]

रांची : वाशिंगटन डीसी में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल विजिटर लीडरशिप प्रोग्राम मेें भाग लेने के लिए विधायक कुणाल षांड़गी को न्योता मिला है. यह प्रोग्राम 22 अक्तूबर से शुरू होगा. यह प्रोग्राम 1940 से शुरू हुआ है, यह यूनाइटेड स्टेट्स का सबसे प्रतिष्ठित प्रोग्राम है.
श्री षाड़ंगी झारखंड से पहले राजनीतिज्ञ हैं, जिन्हें इस कार्यक्रम का न्याेता मिला है. इस कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी आैर अटल बिहारी वाजपेयी जैसे राजनेता भी भाग ले चुके हैं.
प्राेग्राम के कंट्री एक्सचेंज एडवाइजर जेपी दास ने कहा है कि यह कार्यक्रम चुनिंदा राजनीतिक पार्टियों के युवा प्रतिभागियों के लिए है. कार्यक्रम में अमेरिका की राजनीतिक प्रक्रियाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी जायेगी. इस दौरान बताया जायेगा कि वहां का राजनीतिक परिदृश्य क्या है.
इसके अलावा अमेरिकी समाज, शिक्षा व्यवस्था आैर मीडिया, भारत-अमेरिका संबंध और राजनीति से संबंधित जानकारी दी जायेगी. इसमें भाग लेनेवाले प्रतिभागियाें और टीम के सदस्याें काे कई परीक्षण करने का मौका मिलेगा. प्रोग्राम में भारत और अमेरिकी समाज में हो रहे बदलाव के महत्व पर बल दिया जायेगा. श्री कुणाल षाड़ंगी के दाैरे का खर्च अमेरिका की सरकार उठायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें