36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरटीजीएस अब शाम छह बजे तक बदल सकता है बैंकाें का वर्किंग टाइम

जमशेदपुर : रिजर्व बैंक अॉफ इंडिया ने सभी बैंकाें काे यूनिफॉर्म बैंकिंग आॅवर के तहत यह छूट प्रदान की है कि वे अपने बैंकिंग टाइम टेबल में बदलाव कर सकते हैं. ग्राहकाें की सुविधा के लिए आरबीआइ ने आरटीजीएस के टाइम में वृद्धि कर दी है. अब आरटीजीएस शाम छह बजे तक सभी बैंकाें की […]

जमशेदपुर : रिजर्व बैंक अॉफ इंडिया ने सभी बैंकाें काे यूनिफॉर्म बैंकिंग आॅवर के तहत यह छूट प्रदान की है कि वे अपने बैंकिंग टाइम टेबल में बदलाव कर सकते हैं.

ग्राहकाें की सुविधा के लिए आरबीआइ ने आरटीजीएस के टाइम में वृद्धि कर दी है. अब आरटीजीएस शाम छह बजे तक सभी बैंकाें की शाखाआें में किया जा सकेगा. बैंकाें में लेन-देन की प्रक्रिया काे सरल बनाने के उद्देश्य से आरटीजीएस के समय काे बढ़ाया गया है. ग्राहकाें की सुविधा के अनुसार बैंक अब यूनिफाॅर्म बैंकिंग आॅवर के तहत कस्टमर बैंकिंग आवर (पैन इंडिया) के तहत बैंक अपनी कार्यावधि में बदलाव कर सकते हैं.
आइबीए सब कमेटी द्वारा सुझाये गये प्रस्ताव में तीन तरह के समय दिये गये हैं. कस्टमर बैंकिंग आॅवर में दिये गये समय में सुबह नाै से दिन में तीन बजे तक, 10 बजे से शाम चार बजे अाैर 11 बजे से शाम पांच बजे तक के किसी एक समय काे चुन सकते हैं. एसबीआइ की चीफ जनरल मैनेजर सुष्मिता चड्ढा द्वारा इस संबंध में सभी सर्किलाें काे निर्देश जारी किया गया है.
जमशेदपुर एसबीआइ कर्मचारी यूनियन के सदस्याें ने बताया कि जमशेदपुर में अभी तक इस संबंध में काेई पत्र नहीं पहुंचा है. पहले यह व्यवस्था उन शहराें में लागू की जायेगी, जहां काम का बाेझ अधिक है आैर शाखाआें की संख्या कम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें