1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. cid returned after investigating from raipur in the theft case of recovered jewelry many evidences found in the investigation srn

बरामद जेवरात की चोरी मामले में रायपुर से जांच कर लौटी सीआइडी, जांच में मिले कई साक्ष्य

ज्वेलरी दुकान से जेवरात की चोरी कर भागते सिमडेगा के बांसजोर ओपी क्षेत्र से पकड़े गये चोर और उनके पास से बरामद जेवरात की चोरी करने में फंसे पुलिसकर्मी के मामले की आरंभिक जांच सीआइडी ने पूरी कर ली है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बरामद जेवरात की चोरी मामले में रायपुर से जांच कर लौटी सीआइडी
बरामद जेवरात की चोरी मामले में रायपुर से जांच कर लौटी सीआइडी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

रांची : रायपुर के गुढ़ियारी स्थित ज्वेलरी दुकान से जेवरात की चोरी कर भागते सिमडेगा के बांसजोर ओपी क्षेत्र से पकड़े गये चोर और उनके पास से बरामद जेवरात की चोरी करने में फंसे पुलिसकर्मी के मामले की आरंभिक जांच सीआइडी ने पूरी कर ली है. आरंभिक जांच के दौरान सीआइडी की एक टीम रायपुर जाकर भी पूरे मामले की जांच स्थानीय पुलिस के सहयोग से की.

इसके अलावा वहां की पुलिस ने जेवरात की चोरी से जुड़े केस से संबंधित पेपर हासिल किये. सीआइडी की आरंभिक जांच के दौरान इस बात की पुष्टि हुई है कि साहेबगंज निवासी दो चोर जिसे बांसजोर पुलिस ने पहले गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया. वे चोरी की घटना मेें शामिल थे. क्योंकि उनके भागने के रास्ते में रायपुर पुलिस ने पीछा किया था और रास्ते में स्थित एक पेट्रोल पंप से रायपुर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी हासिल किया था.

जिसमें दोनों चोरी स्कॉर्पियों से भागते नजर आये थे. दोनों के साथ गाड़ी में अन्य लोग भी सवार थे. जिसमें से साहेबगंज निवासी दो अन्य लोग को पकड़ने के बाद बांसजोर पुलिस ने कुछ दिन बाद जेल भेजा था. चोरी के पूरे केस में नेपाल से जुड़े गिरोह के बारे भी सीआइडी की जानकारी मिली है.

नेपाल गिरोह से जुड़े चोरों ने सोने की चोरी भी की थी. लेकिन चोरी के बाद वे अपने साथ सोना लेकर भागे थे. गिरोह ने रेकी करने के बाद चोरी की पूरी घटना को अंजाम दिया था. सीआइडी ने अनुसंधान के क्रम में जेल भेजे गये आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट के लिए पर्याप्त साक्ष्य एकत्र कर लिया है. सीआइडी जल्द ही मामले में न्यायालय में आरोपियों के खिलाफ आरोप-पत्र समर्पित करेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें