बाजला कॉलेज की वीमेंस टीम ने जीता कप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दुमका : सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के द्वारा एसपी महिला कॉलेज की मेजबानी में आयोजित अंतर महाविद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता के महिला वर्ग में देवघर की आरडी बाजला कॉलेज की टीम ने 34-26 के अंतर से एएस कॉलेज देवघर की टीम को परास्त कर विजेता ट्राॅफी अपने नाम कर ली.

टूर्नामेंट में छह टीमों ने ही भाग लिया था. खेल के पहले दिन मेजबान एसपी महिला कॉलेज को हराते हुए आरडी बाजला कॉलेज देवघर और एसपी कॉलेज की टीम को हराते हुए एएस कॉलेज देवघर फाइनल में पहुंची थी.
काफी रोमांचक रहे खेल में आरडी बाजला ने एएस कॉलेज देवघर को पराजित कर दिया. खेल के विशिष्ठ अथिति उमाशंकर चौबे ने खिलाड़ियों की खूब हौंसला अफजाई की. खेल के सचिव प्रो सुजीत सोरेन ने और खेल मैनेजर प्रो ईश्वर मरांडी ने अहम भूमिका निभाई. मंच का संचालन डॉ राकेश कुमार ने सुंदर अंदाज में किया.
विजेता और उपविजेता टीम को प्राचार्या डॉ पुष्पा रानी प्रसाद ने पुरस्कृत किया व दोनों टीम के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया. डाॅ हनीफ ने भी खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई की. मौके पर प्रो रीना नीलिमा लकड़ा, डॉ कविता मंडल, प्रो ज्योत्स्ना बा सहित महाविद्यालय के कर्मचारी उपस्थित थे.
स्टेट वॉलीबॉल प्रतियोगिता सात नवंबर से देवघर में
देवघर. सीनियर स्टेट वॉलीबॉल प्रतियोगिता (पुरुष व महिलाओं) देवघर में सात नवंबर 11 नवंबर के बीच होना प्रस्तावित है. इस आयोजन का निर्णय रांची में आयोजित एजीएम में लिया गया. इस प्रतियोगिता में झारखंड राज्य के सभी जिलों के खिलाड़ी शिरकत करेंगे.
प्रतियोगिता में इंडिया वॉलीबॉल के प्रेसिडेंट एस वासुदेवन और सचिव राम अवतार जाखड़ सहित झारखंड वालीबॉल के सचिव सह इंडिया वॉलीबॉल संघ के कोषाध्यक्ष शेखर बोस के भी शामिल होने की मौजूद रहने कि सूचना मिली है.
इस प्रतियोगिता के आयोजन व उसकी तैयारी को सफल बनाने के लिए संघ के महासचिव युधिष्ठिर राय, सचिव आशीष झा, डॉ अमित कुमार ,जेसी राज, विवेक मिश्रा, दीपक राय, ज्ञान शाही, कृष्ण कुमार वर्णवाल, लखन राय, नवीन कुमार, बीरेंद्र सिंह, संजय मालवीय, भारतेंदु दूबे, धर्मेन्द्र देव सहित सभी संघ के सदस्य लगे हुए हैं.
इंटर कॉलेज बैडमिंटन प्रतियोगिता आज से
देवघर. यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स कैलेंडर के तहत सोमवार को देवघर के इंडोर स्टेडियम में इंटर कॉलेज बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. दो दिवसीय इस प्रतियोगिता के दौरान कुलपति प्रो(डॉ) मनोरंजन प्रसाद सिन्हा व अन्य पदाधिकारी शिरकत करेंगे. प्रतियोगिता के दूसरे दिन विजेताओं को पुरस्कृत किया जायेगा. यह जानकारी एएस कॉलेज, देवघर के खेल प्रभारी डॉ नंदन द्विवेदी ने दी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें