1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. letter has come out in confusion dhanbad municipal corporation will withdraw prt

कंफ्यूजन में निकली है चिट्ठी, वापस लेगा धनबाद नगर निगम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कंफ्यूजन में निकली है चिट्ठी, वापस लेगा धनबाद नगर निगम
कंफ्यूजन में निकली है चिट्ठी, वापस लेगा धनबाद नगर निगम
prabhat Khabar

रांची : धनबाद नगर निगम ने राशि के अभाव में योजनाओं को अल्पकाल के लिए स्थगित कर दिया है. धनबाद के नगर आयुक्त ने कार्यपालक अभियंता को इससे संबंधित पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि धनबाद नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में विकास योजनाओं का संचालन किया जा रहा है. लेकिन, कोरोना आपातकाल में कोषागार से आवंटन प्राप्त होने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

उक्त परिस्थिति को देखते हुए तत्काल प्रभाव से पूर्व की योजनाओं के साथ कोई भी नयी योजना का काम नहीं किया जायेगा. वर्तमान वित्तीय स्थिति एवं राशि के अभाव को देखते हुए तत्काल प्रभार से सभी विकास योजनाओं पर अगले आदेश तक रोक लगायी जाती है.

इधर, नगर विकास विभाग ने इस पत्र के बारे में अनभिज्ञता जतायी. विभागीय सचिव विनय कुमार चौबे ने प्रभात खबर द्वारा पत्र उपलब्ध कराये जाने पर कहा कि नगर आयुक्त ने पत्र की प्रतिलिपि सरकार को नहीं भेजी है. निकायों को राशि से संबंधित कोई परेशानी नहीं है. इस बारे में पूछे जाने पर धनबाद के नगर आयुक्त ठोस रूप से कुछ नहीं बता सके. कंफ्यूजन में चिट्ठी जारी हो गयी है. नगर आयुक्त को इसे वापस लेने के लिए कहा गया है.

श्री चौबे ने कहा कि निकायों में चल रही ज्यादातर योजनाओं का संचालन 14वें वित्त आयोग या भारत सरकार द्वारा उपलब्ध करायी गयी राशि से कराया जा रहा है. निकायों को पर्याप्त राशि दी गयी है. किसी भी योजना के संचालन में कोई परेशानी नहीं है. रुपयों के अभाव के कारण किसी भी योजना का संचालन बंद या स्थगित नहीं किया जा रहा है. किसी भी निकाय में विकास योजनाओं पर कोई रोक नहीं है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें