23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जनार्दन के समर्थन में अमित शाह ने चतरा में की रैली, बोले : झारखंड की प्रगति के लिए भाजपा को वोट दें

चतरा से अरबिंद मिश्रा/कुमार विश्वत सेन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड की जनता से अपील की है कि वे प्रदेश में रघुवर दास के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायें. कहा कि 30 नवंबर को जब आप वोट करने जायें, तो ये सोचना […]

चतरा से अरबिंद मिश्रा/कुमार विश्वत सेन

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड की जनता से अपील की है कि वे प्रदेश में रघुवर दास के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायें. कहा कि 30 नवंबर को जब आप वोट करने जायें, तो ये सोचना कि आपका वोट किसी को विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है. आपका वोट झारखंड को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने के लिए है.

गुरुवार को चतरा से झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कांग्रेस पर एक साथ हमला किया. गृह मंत्री ने कहा कि आज कांग्रेस और झामुमो एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं. मैं हेमंत बाबू से पूछना चाहता हूं कि जब झारखंड के नौजवान अलग झारखंड राज्य के लिए लड़ रहे थे, उस वक्त कांग्रेस का क्या स्टैंड था.

भाजपा प्रत्याशी जनार्दन पासवान के समर्थन में आयोजित चतरा के बाबा घाट मैदान में हजारों लोगों को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ भाजपा सरकार ने दिया. करीब 2 लाख किसानों को इसका लाभ मिला है. श्री शाह ने पूछा कि क्या झारखंड की यह ख्वाहिश नहीं कि देश सलामत रहे. मोदी सरकार ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया. लेकिन, कांग्रेस वाले और अन्य पार्टियां सवाल करने लगी. सबूत मांगने लगी.

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति करती है. भाजपा सिद्धांत की राजनीति करती है और जो कहती है, वो करके दिखाती है. मोदी सरकार ने कहा था कि हमें बहुमत दें, हम अनुच्छेद 370 को खत्म कर देंगे. मोदी सरकार ने इसे खत्म कर दिया. अब झामुमो और कांग्रेस के लोग पूछते हैं कि झारखंड को 370 से क्या लेना देना है? मैं ये पूछना चाहता हूं कि झारखंड के लोगों को जम्मू-कश्मीर से मतलब है कि नहीं.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगे कहा कि सब चाहते थे कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बने. कांग्रेस ने हमेशा इसका विरोध किया. वह कभी नहीं चाहती थी कि अयोध्या में मंदिर बने. इसलिए कांग्रेस के कपिल सिब्बल ने निर्लज्ज होकर सुप्रीम कोर्ट में कहा कि केस नहीं चलाया जाना चाहिए. लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दे दिया है. अब अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनकर रहेगा.

गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार का एक ही नारा है, ‘सबका साथ, सबका विकास’. 5 साल में झारखंड की रघुवर दास सरकार और केंद्र की मोदी सरकार ने मिलकर प्रदेश को आगे बढ़ाया है. उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की कि केंद्र की मोदी सरकार की तरह आपलोग रघुवर दास के नेतृत्व में झारखंड में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनायें, हम प्रदेश को देश का अव्वल राज्य बनायेंगे. गृह मंत्री की रैली के मद्देनजर पूरे चतरा को हाइ सिक्यूरिटी जोन में तब्दील कर दिया गया था. शहर में चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गयी थी.

अमित शाह ने कहा कि अलग झारखंड राज्य के लिए हजारों युवाओं को अपनी जान देनी पड़ी, लेकिन कांग्रेस ने उनकी मांग नहीं मानी. अलग राज्य नहीं बनने दिया. झारखंड अलग राज्य तब बना, जब केंद्र में भाजपा की सरकार बनी. अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड को अलग राज्य बनाया. अटल जी ने झारखंड को बनाया और मोदी जी ने रघुवर दास के साथ मिलकर इसे संवारा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें