32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BSSC पेपर लीक मामला : पूर्व अध्यक्ष के घर के कंप्यूटर से मिले सबूत, जल्द गिरफ्तार होंगे IAS सीके अनिल

– सीके अनिल ने इन सबूतों को आयोग में सुधीर के कंप्यूटर से मिटाया था– हजारीबाग में तलाशी के दौरान लैपटॉप, प्रिंटर, पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क समेत कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त, पटना लौटी टीम– रंगदारी सेल के तकनीकी एक्सपर्ट छानबीन में जुटे– कुछ डिवाइस एफएसएल को भी भेजेगी एसआइटी, जल्द गिरफ्तार होंगे आइएएस सीके अनिल […]

– सीके अनिल ने इन सबूतों को आयोग में सुधीर के कंप्यूटर से मिटाया था
– हजारीबाग में तलाशी के दौरान लैपटॉप, प्रिंटर, पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क समेत कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त, पटना लौटी टीम
– रंगदारी सेल के तकनीकी एक्सपर्ट छानबीन में जुटे
– कुछ डिवाइस एफएसएल को भी भेजेगी एसआइटी, जल्द गिरफ्तार होंगे आइएएस सीके अनिल

पटना : बीएसएससी पेपर लीक मामले में पूर्व अध्यक्ष सुधीर कुमार के हजारीबाग स्थित घर की तलाशी ने बहुत कुछ साफ कर दिया है. एसआइटी को वहां से पुख्ता सबूत मिले हैं. घर पर मौजूद कंप्यूटर सिस्टम, लैपटॉप, प्रिंटर, पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क समेत अन्य डिवाइस को एसआइटी ने कब्जे में लिया है. इसकी जांच-पड़ताल जारी है. कुछ इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस सैंपल एफएसएल को भेजे जा रहे हैं. इस बार हाथ लगे सबूतों से एसआइटी काफी उत्सािहत है और जल्द बड़ी कार्रवाई करेगी.

सूत्रों की मानें, तो ये वो सबूत हैं, जिन्हें आयोग में सुधीर कुमार के कंप्यूटर सिस्टम से डिलीट कर दिया गया था. एसआइटी ने इसके लिए बीएसएससी के ओएसडी व आइएएस अधिकारी सीके अनिल को दोषी माना था. अब इस बरामदगी के बाद सुधीर कुमार और सीके अनिल दोनों की मुश्किलें बढ़नेवाली हैं. एसआइटी बहुत जल्द सीके अनिल को गिरफ्तार कर सकती है. एएसपी राकेश दूबे के नेतृत्व में हजारीबाग गयी टीम आइएएस अधिकारी सुधीर कुमार के घर की तलाशी लेने के बाद रविवार की सुबह पटना लौटी.

टीम ने एसआइटी प्रमुख व एसएसपी मनु महाराज को रिपोर्ट की है. एसएसपी ने टीम क साथ करीब एक घंटे तक मीटिंग की और फिर आगे की कारर्वाई शुरू की गयी. बरामद सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से एक-एक साक्ष्य जुटाने में एसआइटी लगी हुई है.

जेल में हो सकती है सुधीर से पूछताछ
पटना : बीएसएससी पेपर लीक मामले में आइएएस सुधीर कुमार के हजारीबाग आवास पर छापेमारी व तलाशी के बाद जो सामान बरामद हुए हैं, उसके बारे में अब सुधीर कुमार से पूछताछ की तैयारी है. एसआइटी फुलवारी जेल जाकर उनसे पूछताछ कर सकती है. पेपर लीक कांड को साबित करने वाले सभी बरामद साक्ष्यों के बारे में एसआइटी जानकारी लेगी.

सूत्रों कि मानें, तो बीएसएससी पेपर की प्रिंटिग से पहले तैयार किये गये प्रश्न पत्र व उत्तर की मास्टर कॉपी से देख कर हाथ से आंसर शीट तैयार की गयी थी. गौरतलब है कि हाथ से लिखा हुआ आंसर शीट ही वाट्सएप पर वायरल हुआ था. इससे जुड़े साक्ष्य एसआइटी के हाथ लगे हैं. इन सबके बारे में सुधीर कुमार से पूछताछ होगी.

दो लोग हिरासत में हो रही है पूछताछ
एसआइटी ने पेपर लीक मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है. वहीं, बिहार के बाहर भी छापेमारी जारी है. एसआइटी आनंद बरार की तलाश कर रही है. इसके अलावा हरिओम और गोरेलाल भी इस पूरे मामले की महत्वपूर्ण कड़ी माने जा रहे हैं. इन सबके लिए छापेमारी की जा रही है.

चंडीगढ़ शिक्षक भरती घोटाला के तार पटना से जुड़े
पंजाब के चंडीगढ़ में हुए शिक्षक भरती घोटाले के तार बिहार से जुड़ गये हैं. इस घोटाले में बिहार के संजय सिंह का नाम आ रहा है. उसकी तलाश में पंजाब पुलिस रविवार को पटना पहुंची. यहां पर गर्दनीबाग, अगमकुआं और शाहपुर पुलिस से पंजाब पुलिस टीम ने संपर्क किया है. इन थानों से भी पेपर लीक कांड और प्रतियोगी परीक्षा में ब्लू टूथ से सेटिंग कर मदद करने वाले सभी गैंग की जानकारी ली है.

पंजाब पुलिस सभी लींक को खंगाल रही है. दरअसल पंजाब पुलिस एक तरफ संजय सिंह नाम के शख्स को खोज रही है दूसरी तरफ यह भी देख रही है कि उसके गैंग का कोई सदस्य पहले से गिरफ्तार तो नहीं किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें