37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BSSC परचा लीक मामला : निलंबित अध्यक्ष के घर SIT की छापेमारी, सीके अनिल की गिरफ्तारी को फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

हजारीबाग/पटना : बिहार कर्मचारी चयन आयोग के निलंबित अध्यक्ष सुधीर कुमार के हजारीबाग घर पर बिहार एसआइटी ने शनिवार को छापामारी की. शहर के मटवारी मैदान स्थित आइएएस सुधीर प्रसाद के आवास पर शनिवार को शाम 5.22 बजे एसआइटी पहुंची. लगभग दस मिनट तक घर के बाहर दरवाजा खुलने का इंतजार करते रहे. शाम 5.32 […]

हजारीबाग/पटना : बिहार कर्मचारी चयन आयोग के निलंबित अध्यक्ष सुधीर कुमार के हजारीबाग घर पर बिहार एसआइटी ने शनिवार को छापामारी की. शहर के मटवारी मैदान स्थित आइएएस सुधीर प्रसाद के आवास पर शनिवार को शाम 5.22 बजे एसआइटी पहुंची. लगभग दस मिनट तक घर के बाहर दरवाजा खुलने का इंतजार करते रहे. शाम 5.32 बजे सुधीर कुमार के पिता राधा प्रसाद ने दरवाजा खोला. एसआइटी के एडिशनल एसपी के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम छापेमारी कर रही है. वहीं पेपर लीक मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट आते ही अाइएएस सीके अनिल को गिरफ्तार करने के लिए एसआइटीएड़ी-चोटी का जोर लगायेगी.

हजारीबाग के कार्यपालक दंडाधिकारी कुमुद झा और कोर्रा टीओपी प्रभारी पंकज दास भी शामिल हैं. पटना से एसआइटी हजारीबाग सफारी गाड़ी बीआर06पीए5910 से पहुंची. एडिशनल एसपी स्थानीय टीओपी प्रभारी पंकज दास से पूछताछ करने के बाद सीधे आइएएस सुधीर प्रसाद के घर पहुंचे. परिसर में पहुंचते ही दरवाजा खोलने के लिए बेल दबाया. दस मिनट बाद राधा प्रसाद गेट के पास आये. एसआइटी की पूरी जानकारी व परिचय लेने के बाद घर में आने के लिए इनको अनुमित दी गयी.

शाम 5.32 बजे छापेमारीकार्य शुरू हुआ. देर शाम तक छापेमारी जारी रही. इधर एसआइटी ने पटना के बीएसएससी कायार्लय में जांच की व निलंबित अध्यक्ष, सचिव व ओएसडी का कंप्यूटर जब्त कर लिया.

केस डायरी के लिए बनी तीन सदस्यीय टीम
बीएसएससी पेपर लीक मामले में एसआइटी ने केस डायरी लिखनी शुरू कर दी है. इसके लिए तीन सदस्यीय टीम बनायी गयी है. इसमें एएसपी दानापुर राजेश कुमार, गर्दनीबाग एसएचओ टीएन तिवारी व दारोगा कृष्ण मुरारी को शामिल किया गया है. यहां बता दें कि अब तक पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किये गये 34 लोगों की संलिप्तता, उनके खिलाफ बयान, ठोस सबूत, वैज्ञानिक साक्ष्य, गवाहों के बयान का जिक्र करना है. इस मामले में आयोग के अध्यक्ष रहे सुधीर कुमार, सचिव परमेश्वर राम के गिरफ्तार होने के बाद केस काफी गंभीर हो गया है.

फॉरेंसिक रिपोर्ट आते ही सीके अनिल को गिरफ्तार करने के लिए जोर लगायेगी एसआइटी
पटना. आइएएस सीके अनिल की गिरफ्तारी के लिए एक फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है. फिंगर प्रिंट समेत कुछ अन्य सैंपल एफएसएल को भेजा गया है. सूत्रों की मानें तो बहुत जल्द रिपोर्ट आ जायेगी और इसके बाद एसआइटी सीके अनिल की गिरफ्तारी के लिए एड़ी -चोटी का जोर लगा देगी. अब तक कुछ लोगों के बयान, मोबाइल फोन की सीडीआर समेत कुछ सबूत एसआइटी के पास है, जिससे सीके अनिल के शामिल होने के साक्ष्य मिले हैं. लेकिन उनकी गिरफ्तारी के लिए यह पर्याप्त नहीं माना जा रहा है. इसलिए एसआइटी फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

यहां बता दें कि जब एसआइटी ने आइएएस सुधीर कुमार को गिरफ्तार किया था, तो आइएएस एसोसिएशन की तरफ से यह आरोप लगा था कि उनकी गिरफ्तारी आनन-फानन में कर ली गयी, एसआइटी के पास कोई ठोस साक्ष्य नहीं है. इसलिए अगला कदम बढ़ाने से पहले एसआइटी पूरा होमवर्क कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें