27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

J&K से अनुच्छेद-370 हटने की खुशी में माता वैष्णो देवी का दर्शन करेंगी अभिनेत्री अनारा गुप्ता

पटना : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद-370 और 35ए हटाये जाने पर देशभर में खुशी का माहौल है. ऐसे में मिस जम्‍मू रह चुकीं भोजपुरी अभिनेत्री अनारा गुप्‍ता ने शुक्रवार को पटना में अपनी खुशी का इजहार किया. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 और 35ए की वजह से जम्‍मू-कश्‍मीर विकास की मुख्‍य […]

पटना : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद-370 और 35ए हटाये जाने पर देशभर में खुशी का माहौल है. ऐसे में मिस जम्‍मू रह चुकीं भोजपुरी अभिनेत्री अनारा गुप्‍ता ने शुक्रवार को पटना में अपनी खुशी का इजहार किया. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 और 35ए की वजह से जम्‍मू-कश्‍मीर विकास की मुख्‍य धारा से दूर था, लेकिन अब इसके हटने से चीजें बदलेंगी. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि इस खुशी में वे माता वैष्णो देवी का दर्शन करने जल्द ही जायेंगी.

इसे भी देखें : आर्टिकल 370 पर बौखलाया पाकिस्तान, संसद में कद्दावर नेता ने इमरान के मंत्री को कह दी ये बात

उन्‍होंने कहा कि मैं जम्‍मू में रहती हूं. पहले वहां कुछ भी नहीं था. वहां के लोगों के पास कोई स्‍कोप नहीं था, लेकिन केंद्र सरकार के इस जायज फैसला लिया है, जम्‍मू-कश्‍मीर का भी विकास होगा. इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्‍यवाद कहना चाहूंगी और मैं इस खुशी के मौके पर वैष्‍णो देवी जाकर माता का आशीर्वाद लूंगी.

जम्‍मू की बेटी अनारा गुप्‍ता ने कहा कि इस फैसले क्या फायदा होगा, यह कोई समझ नहीं पायेगा. यह वही समझ पायेंगे, जो वहां रहते हैं. जम्मू और कश्मीर के स्थानीय निवासियों के लिए यह बहुत बड़ी चीज हुई है. मैं जम्‍मू की कहानी बताती हूं कि जम्‍मू में सरकारी नौकरियों से लेकर अन्य चीजों का लाभ वहां रहने वाले हिंदुओं को चौथे नंबर पर मिलता था, वो भी आसानी से नहीं. हमें अपने हक के लिए लड़ना पड़ता था, लेकिन अब अनुच्छेद-370 हटने के बाद चीजें बदलेंगी और सही मायने में वहां के लोगों को समानता का अधिकार मिलेगा.

अनारा ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाये जाने के फैसले का भी स्वागत किया. उन्होंने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर से ज्यादा लद्दाख के लिए खुश हूं. वैसे आज लद्दाख को देश भर में बहुत कम लोग जानते हैं, क्‍योंकि लद्दाख नक्शे पर एक छोटा सा जगह है. लोग वहां भी रहते हैं. उनकी भी जरूरतें हैं. वहां के लोग पढ़ाई के लिए जम्मू आना पड़ता है. स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं हैं. अगर देखा जाये, तो लद्दाख किसी गांव से भी पिछड़ा इलाका है.

अनारा ने लद्दाख के युवा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल द्वारा लोकसभा में दिये गये भाषण को अक्षरश: सही बताया. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 हटने और दोनों राज्यों को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद वहां बदलाव की नयी इबारत लिखी जायेगी. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि माता वैष्णो देवी के दर्शन को मैं जल्द ही जाने वाली हूं.

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि स्वतंत्र भारत, विकसित भारत और एक भारत बिना जम्मू-कश्मीर के विकास के कैसे संभव होगा. जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधा थी अनुच्छेद-370. उन्होंने बताया कि उनकी मां-भाई सभी जम्मू में हैं और जम्मू में लोग सरकार के इस फैसले से बेहद खुश हैं. सरकार ने भले वहां एहतियातन कर्फ्यू लगाये थे, लेकिन अब कर्फ्यू में ढील दी गयी है. मुझे पूरी उम्‍मीद है कि कुछ सालों बाद जम्‍मू-कश्‍मीर की पहचान विकास और सकारात्‍मक चीजों के लिए होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें