20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आर्टिकल 370 पर बौखलाया पाकिस्तान, संसद में कद्दावर नेता ने इमरान के मंत्री को कह दी ये बात

इस्लामाबाद : जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान के आर्टिकल 370 के खत्म होने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट साफ नजर आ रही है. बुधवार को पड़ोसी मुल्क की संसद में भारत को आड़े हाथ लेते हुए पाकिस्तान के मंत्री और एक सांसद भिड़ गये और अपशब्द का इस्तेमाल करने लगे. पाकिस्तान […]

इस्लामाबाद : जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान के आर्टिकल 370 के खत्म होने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट साफ नजर आ रही है. बुधवार को पड़ोसी मुल्क की संसद में भारत को आड़े हाथ लेते हुए पाकिस्तान के मंत्री और एक सांसद भिड़ गये और अपशब्द का इस्तेमाल करने लगे.

पाकिस्तान के तमाम नेता भारत सरकार के इस फैसले के बाद इमरान खान सरकार की जमकर आलोचना कर रहे हैं. बुधवार को पाकिस्तान में ऐसा माहौल नजर आया जिसने सबको चौंका दिया. दरअसल, भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान की संसद का साझा सत्र बुलाया गया था, जिसमे कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की जा रही थी, इस दौरान इमरान खान सरकार पर पीएमएल-एन पार्टी के सांसद मुशाहिदुल्लाह खान की बौखलाहट साफ नजर आयी. उन्होंने पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी मंत्री को कुत्ता कहकर संबोधित कर दिया जिसके बाद संसद में हंगामा शुरू हो गया.

वाकया उस वक्त देखने को मिला जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के भारत के फैसले के खिलाफ साझा सत्र में बहस जारी थी. इस दौरान विवाद ने इतना तूल पकड़ लिया कि खान ने फवाद चौधरी को कुत्ता कह डाला. यही नहीं उन्होंने इमरान खान सरकार पर जमकर हमला भी किया. सदन में जब खान बोल रहे थे तो चौधरी ने बीच में टोक दिया जिससे वे नाराज हो गये और फवाद चौधरी को दब्बू कह दिया. दोनों की बीच तीखी नोंकझोंक सदन में हुई जिसके बाद स्पीकर को हस्तक्षेप करना पड़ा.

ऐसे कही बात
सदन में चौधरी ने फवाद खान से कहा कि तुम बेहद ही बेशर्म शख्‍स हो, मैंने तो तुम्हें घर पर पट्टे से बांध रखा था, तुम फिर यहा आ गये कुत्ते…चौधरी के इस बयान से फवाद चौधरी बौखला गये और उनकी ओर बढ़ने लगे लेकिन तभी अन्य सांसदों ने चौधरी को रोक लिया. हालांकि चेयरमैन ने विवादित बयान को रिकॉर्ड से निकाले जाने को कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें