27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम नीतीश का रेलमंत्री पीयूष गोयल से आग्रह, बिहार में खुले रेल विश्वविद्यालय

पटना: बिहरी के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को रेलवे की ओर से बापू सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जमालपुर स्थित मैकेनिकल इंजीनियरिंग कॉलेज (आईआरआईएम ईई) को बंद नहीं करने का आग्रह करतेहुए कहा कि रेलवे यहां पर रेल विश्वविद्यालय खोले. मुख्यमंत्री ने कहा कि हवाई सेवाओं एवं सड़क सेवाओं में काफी प्रगति हुई है, […]

पटना: बिहरी के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को रेलवे की ओर से बापू सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जमालपुर स्थित मैकेनिकल इंजीनियरिंग कॉलेज (आईआरआईएम ईई) को बंद नहीं करने का आग्रह करतेहुए कहा कि रेलवे यहां पर रेल विश्वविद्यालय खोले. मुख्यमंत्री ने कहा कि हवाई सेवाओं एवं सड़क सेवाओं में काफी प्रगति हुई है, लेकिन रेल की सेवा काफी सुगम है और यह कभी भी बंद नहीं हो सकती. उन्होंने हाईस्पीड ट्रेन योजना की प्रशंसा की और कहा कि बुद्ध से जुड़ी जगहों का पीस सर्किट बनाने का निर्णय लिया है. इसके लिए सेमी हाईस्पीड ट्रेन चलाना चाहते हैं. रेलवे इसमें सहयोग करे.

मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार ने अपने रेलमंत्रित्व काल को याद करते हुए कहा कि अरसा बाद रेलवे के किसी कार्यक्रम में रेल मंत्री के साथ शामिल होने का मौका मिला है. जब मैं रेल मंत्री था तो देश के कई जगहों में कार्यक्रम में शामिल होता था और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी इन कार्यक्रमों में सहर्ष शामिल होते थे. उन्होंने कहा कि उस दौरान कैबिनेट से पारित कराने के बाद कई तरह की परेशानियां होती थीं, लेकिन अटल जी का ऐसा आशीर्वाद प्राप्त था कि रेल मंत्रालय का कोई भी प्रस्ताव कैबिनेट में नहीं अटकता था. देश के कई जगहों पर ऐसे कई महासेतु का निर्माण अपने रेल मंत्रित्वकाल में मैंने कराने की कोशिश की.

रेलमंत्री के प्रति आभार जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने बिहार से संबंधित कई योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया है. रेल मंत्री ने बिहार से संबंधित कई योजनाओं के प्रति भी सकारात्मक रुख अपनाया है, रेल मंत्री ने बिहार में ऊर्जा क्षेत्र एवं अन्य क्षेत्रों में किये जा रहे कामों की प्रशंसा की है, यह उत्साहवर्द्धन करने वाली बात है. पटना साहिब से पटना घाट तक रेलवे की जमीन बिहार सरकार को सड़क निर्माण हेतु दिये जाने की सहमति के लिए भी रेल मंत्री को धन्यवाद दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें