36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”असली” जदयू को लेकर पटना में शुरू हुआ पाेस्टर वार

पटना : बिहारमेंअसलीऔर नकली जदयू की लड़ाई अब पोस्टर के माध्यमसे जारी है. राजधानी पटना में शनिवार को होने वालीपार्टी कार्यकारिणी के ठीकपहले सड़कों पर असली-नकली जदयू की जंग पोस्टरों से जाहिर हो रही है. जहां एक ओर शरद यादव समर्थकों का पोस्टर लगा है जिसपर लिखा है जन अदालत का फैसला, महागठबंधन जारी है. […]

पटना : बिहारमेंअसलीऔर नकली जदयू की लड़ाई अब पोस्टर के माध्यमसे जारी है. राजधानी पटना में शनिवार को होने वालीपार्टी कार्यकारिणी के ठीकपहले सड़कों पर असली-नकली जदयू की जंग पोस्टरों से जाहिर हो रही है. जहां एक ओर शरद यादव समर्थकों का पोस्टर लगा है जिसपर लिखा है जन अदालत का फैसला, महागठबंधन जारी है. तो वहीं इसकेबगल में लगायेगए एक पोस्टरमें नीतीश कुमार की तस्वीर लगी है. जिसमें जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की बातें लिखी हुई हैं.

मालूमहो कि शनिवार कोजदयूके राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निवास स्थान1, अणे मार्ग पर जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक तय है. दूसरी ओर पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता शरद यादव भी पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में अलग बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में नीतीश के भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने से नाराज जदयू के लोग जुटने वाले हैं. दोनों गुट अपने को असली और दूसरे को नकली जदयू कह रहे हैं. इसी कड़ी में जदयू कार्यकारिणी की बैठक के पहले पटनामें सड़क पर दोनों गुट की ओर से पोस्टर वार दिख रहा है. हालांकि जदयू ने नाराज चल रहे शरद यादव को भी जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आने का न्योता दिया है और नहीं आने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होने की बात कही जा रही है.

शरद गुट ने खुद को बताया असली जदयू
बिहार में भाजपाकेसाथ दोबारासे गठबंधन करने से नाराज शरद गुट ने शनिवार को पटना में होने वाली पार्टी कार्यकारिणी का बहिष्कार करने का फैसला किया है. साथ ही इसके समानांतर अलग से अपनी बैठक करने का ऐलान किया है. राज्यसभा में जदयू के उपनेता रहे अली अनवर अंसारी और पार्टी महासचिव पद से हटाए गए अरुण श्रीवास्तव ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी देतेहुए कहा, शरद गुट पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर दावा करने के लिए जल्द ही चुनाव आयोग का रुख करेगा.

अरुण श्रीवास्तव ने कहाकि हम पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होकर अपना पक्ष रखना चाहते थे, लेकिन पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बिना नोटिस हमें पद से हटा दिया गया. इसलिए हमलोग ने अब कार्यकारिणी का बहिष्कार करने का फैसला किया हैऔर हम पटना में अपना सम्मेलन खुद करेंगे. उन्होंने दावा किया कि शरद यादव का नेतृत्व वाला धड़ा ही असली जदयू है, क्योंकि 14 राज्यों के पार्टी प्रदेश अध्यक्ष शरद के साथ हैं.

शरद को अब राजनीति से रिटायर्ड हो जान चाहिए : जदयू प्रवक्ता
दूसरी ओर जदयू प्रवक्ता नीरज ने कहा कि शरद यादव की उम्र हो गयी हैऔर उन्हें अब राजनीति सेसन्यास ले लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि शरद जदयू को सरकारी पार्टी और अपने गुट को असली बताते हैं. यह उनका वहम है. उनके साथ पार्टी का एक कार्यकर्ता तक नहीं है.

ये भी पढ़ें… बिहार कैबिनेट का फैसला : राज्य कर्मियों को अब केंद्रीय कर्मियों की तर्ज पर मिलेगा ग्रेच्युटी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें