26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भीषण गर्मी से नहीं मिल रही निजात, करवटें बदलकर रात बीता रहे लोग

नौतपा के पांचवें दिन बुधवार को गर्मी का नया रिकॉर्ड बन गया. दिन में तीखी धूप के साथ ही गर्म हवाओं के चलने से सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया है.

गोपालगंज. नौतपा के पांचवें दिन बुधवार को गर्मी का नया रिकॉर्ड बन गया. दिन में तीखी धूप के साथ ही गर्म हवाओं के चलने से सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया है. बढ़ते तापमान और तपिश का असर यह रहा है कि हवा में जलन पैदा हो रही. स्थिति यह है कि केवल पैदल ही नहीं, दोपहिया हो या चरपहिया से चलने वाले भी गर्मी से बेचैन हो गये. गोपालगंज में दिन का तापमान चार बजे तक 42.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. लेकिन धूप 46 डिग्री जैसी महसूस हुई. सुबह से ही निकल रही तीखी धूप के कारण लोग सुबह ही अपने दुकान और संस्थान में पहुंच जा रहे हैं. दोपहर होते ही दुकान के शटर आधे गिर जा रहे हैं. हीटवेव और वार्म नाइट के कारण आमजन करवटें बदलकर रात बीता रहे हैं. पंखे और कूलर की हवाओं से भी राहत नहीं मिल पा रही है. सड़कों पर तपिश के कारण लोग गमछा और दुपट्टे का सहारा ले रहे हैं. शहर में इक्का-दुक्का लोग पेड़ों के नीचे बैठे दिखे. हालत यह है कि अब युवा भी कॉलेज जाने के लिए कई मर्तबा सोच रहे हैं. भीषण तपिश का माहौल है. आमजन के साथ जीव-जंतु भी बेहाल दिखे. कोल्ड ड्रिंक्स और जूस की डिमांड बाजार में बढ़ गयी है. वहीं, जानवर भीषण गर्मी से बचने के लिए बेचैन नजर आये. गड्ढों में जमा पानी में बैठकर राहत महसूस की. गर्मी के साथ तीखी धूप से ने लोगों को तपा कर रख दिया है. मौसम वैज्ञानिक डॉ एसएन पांडेय का कहना है कि बुधवार को अधिकतम तापमान 42.9 तो रात का पारा 31.5 पर पहुंचने के कारण वार्महीट खतरनाक बना है. पुरवा हवा 13 किमी की रफ्तार से चल रही. आर्द्रता 33 प्रतिशत पर पहुंच गयी. जबकि गुरुवार को पारा 44 डिग्री पर पहुंचने के आसार है. विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, अभी अगले एक सप्ताह तक गर्मी और धूप से किसी तरह की राहत की उम्मीद नहीं दिख रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें