39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेयर व डिप्टी मेयर का शक्ति प्रदर्शन

गया : नगर आयुक्त कंचन कपूर द्वारा अप्रैल माह में सीजेएम कोर्ट में इन्फोरमेटरी पेटिशन डालने के बाद मेयर वीरेंद्र कुमार, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव के साथ शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में बुधवार को प्रेस वार्ता में मेयर व डिप्टी मेयर ने 42 पार्षदों […]

गया : नगर आयुक्त कंचन कपूर द्वारा अप्रैल माह में सीजेएम कोर्ट में इन्फोरमेटरी पेटिशन डालने के बाद मेयर वीरेंद्र कुमार, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव के साथ शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में बुधवार को प्रेस वार्ता में मेयर व डिप्टी मेयर ने 42 पार्षदों के साथ शक्ति प्रदर्शन किया. साथ ही सभी ने 30 मई को स्टैंडिंग की बैठक में नगर आयुक्त को हटाने संबंधी प्रस्ताव का समर्थन करते हुए प्रदेश सरकार से नगर आयुक्त को तत्काल हटाने की मांग कर दी.

हालांकि इस शक्ति प्रदर्शन के दौरान पूर्व मेयर सह वार्ड नौ की पार्षद सोनी देवी, वार्ड 15 के पार्षद दीपक चंद्रवंशी, वार्ड चार की पार्षद संगीता चंद्रा, वार्ड 13 के पार्षद राहुल कुमार, वार्ड 46 की पार्षद प्रीति सिंह, वार्ड 45 की पार्षद स्वीटी कुमारी, वार्ड 49 की पार्षद प्रमीला देवी पटवा व वार्ड 31 के पार्षद विधान चंद्र नागमणि की गैर मौजूदगी चर्चा का विषय रहा.
सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जांच की मांग : डिप्टी मेयर ने बिहार नगरपालिका अधिनियम का हवाला देते हुए कहा कि निकाय को कला, संस्कृति समेत कई क्षेत्रों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रचार-प्रसार करने का अधिकार है. इसी के तहत नगर निगम द्वारा पाॅलीथिन बैन, नशामुक्ति व स्वच्छता अभियान के प्रचार-प्रसार में राशि खर्च की गयी. उन्होंने कहा कि इस अभियान में एक रुपया भी बिना टेंडर के कलाकारों को नहीं गया है.
लेकिन, बौद्ध महोत्सव 2017 में तत्कालीन डीएम के हस्ताक्षर मात्र से सुखविंदर सिंह व उनके दल को बिना टेंडर किये 45 लाख रुपये का भुगतान कर दिया गया. राजगीर महोत्सव में पर्यटन निदेशालय पटना के पर्यटक सूचना अधिकारी जीवन प्रकाश पांडेय ने बिना टेंडर कराये वर्ष 2012 में सुखविंदर सिंह व उनके दल को कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए 23 लाख रुपये दिये थे.
बौद्ध महोत्सव 2016 में अपर समाहर्ता (विभागीय जांच) द्वारा मुंबई के कथक कलाकार वीरेंद्र कुमार को 22 लाख रुपये का भुगतान किया गया. इसके अलावा हरिहर क्षेत्र (सोनपुर) मेला 2014 में ऐसे कलाकारों को बिना टेंडर कराएं 30 लाख रुपये से ज्यादा की राशि दी गयी थी. उन्होंने सवाल किया कि पटना के डीएम कुमार रवि ने मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को एक कार्यक्रम के लिए 14 लाख रुपये का भुगतान किया था.
जबकि नगर निगम ने उसी कलाकार को जीएसटी समेत सात लाख का भुगतान चेक से किया. उन्होंने कहा कि गया नगर निगम को दोषी क्यों माना जा रहा है. इस मामले में सरकार को प्रदेश में हुए सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम में कलाकारों को हुए भुगतान की जांच करनी चाहिए.
पत्नी व बच्चे की तबीयत खराब, करूंगा मानहानि का केस : डिप्टी मेयर ने कहा कि पाॅलीथिन बैन, स्वच्छता अभियान व नशा मुक्ति अभियान के प्रचार प्रसार में मुझ पर 90 लाख रुपये की वित्तीय अनियमितता के आरोप संबंधी खबर छपने के बाद मेरी पत्नी व बच्चे की तबीयत खराब हो गयी है. मेरी छवि को खराब करने के लिए नगर आयुक्त ने ऐसा कृत्य किया है.
वहीं, मेयर वीरेंद्र कुमार ने कहा कि नगर आयुक्त के इस कदम से गया नगर निगम की छवि खराब हुई है. इस मामले में नगर आयुक्त के ऊपर मानहानि का केस कोर्ट में करूंगा. वहीं, मौजूद पार्षदों ने भी नगर आयुक्त के इस कदम को अनुचित बताते हुए सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की है.
इस बैठक में स्वर्णलता वर्मा, वीणा देवी, लाछो देवी, रुपा देवी, चुन्नु खान, मोहम्मद सईद, उषा देवी, अशोक कुमार, मुन्नी देवी, धर्मेंद्र कुमार, नैयर अहमद, इंदु देवी, शम्स तबरेज, अबरार अहमद, आशा देवी, सिंधु देवी, गजेंद्र सिंह, ओमप्रकाश सिंह, आरती देवी, चंदू देवी, अंजना श्रीवास्तव, संगीता देवी, मनोज कुमार, कामनी देवी आदि के साथ ही पूर्व पार्षद जितेंद्र वर्मा, खतीब अहमद, शशि किशोर शिशु के साथ ही सुरेश शर्मा आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें