फाइनेंस कर्मी से हुई लूट के आरोपित को पुलिस ने दबोचा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है. पुलिस ने फाइनेंस कर्मी से 75 हजार लूट और डकैती की योजना बनाने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

गिरफ्तार अपराधी छतनवार गांव का रहने वाला टिमिल यादव बताया जाता है. डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह ने बताया कि 4 नंवबर को मुरार थाना क्षेत्र के बैदा गांव के समीप फाइनेंस कर्मी शिवजी गुप्ता से हथियार के बल पर 75 हजार रुपये की लूट हुई थी.
इसी बीच 28 नंवबर को कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के सिधानी डेरा गांव के बधार पर पुलिस ने डकैती की योजना बनाते चार अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया था. हालांकि कुछ अपराधी भागने में सफल रहे. जब सभी से पूछताछ की गयी तो सभी ने टिमिल यादव और करिया पासवान का नाम बताया था.
इसी बीच सोमवार की रात सूचना मिली कि टिमिल अपने गांव छतनवार आ रहा है. सूचना मिलते ही छतनवार गांव के बधार में पुलिस ने जाल बिछाया और सोमवार की रात ही टिमिल यादव को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर उसके साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.
वहीं पुलिस करिया पासवान की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि टिमिल यादव और करिया पासवान लूट की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. टिमिल यादव से पूछताछ के दौरान कई मामलों का खुलासा हुआ है. वहीं करिया की गिरफ्तारी के बाद कई मामलों का खुलासा होगा. उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है.
बाइक व कर्मियों को बनाते थे निशाना
अपराधी टिमिल यादव लूट करने के लिए बाइक और फाइनेंस कर्मियों को अपना निशाना बनाता था. निशाना बनाते ही घटना को अंजाम देता था, जिसमें बाइक लूटना अपना मकसद बना चुका था. डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी टिमिल यादव और उसके साथी फाइनेंस कर्मियों को लूटते थे, जिससे उनको अच्छा रुपये मिल जाता था.
साथ ही बाइक को भी लूटते थे. ताकि किसी घटना में बाइक का प्रयोग कर सके. लेकिन कृष्णाब्रह्म थाना की पुलिस की सक्रियता से एक बड़ी सफलता हाथ लगी है . गिरफ्तार अपराधी की कुंडली खंगाली जा रही है. फरार अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर कृष्णाब्रह्म थाना की पुलिस को लगाया गया है.
ट्रेन में मोबाइल चोरी करने वाला चोर धराया
बक्सर. जीआरपी थाने की पुलिस ने ट्रेन में मोबाइल चोरी करने वाले एक चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से यात्री की चोरी की गयी मोबाइल की भी बरामदगी की है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार चोर दानापुर का रहने वाला मो छोटू बताया जाता है.
जीआरपी थानाध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि कुछ माह पहले एक यात्री का ट्रेन में मोबाइल चोरी हुई थी, जब मोबाइल का सीडीआर निकाला गया तो पता चला कि दानापुर के रहने वाले मो छोटू मोबाइल का प्रयोग कर रहा है. सूचना मिलते ही उसे दानापुर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है.
दहेज हत्या में नामजद ने किया सरेंडर
बक्सर, कोर्ट. ब्रह्मपुर थाना कांड संख्या 375/2019 के अभियुक्त सुरेंद्र सिंह उर्फ सुरेंद्र यादव ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में सरेंडर कर दिया. जहां से न्यायिक हिरासत में उसे जेल भेज दिया गया.
अभियुक्त थाना के गायघाट गांव का रहने वाला है. बताते चलें कि कोरानसराय थाना के नावाडीह गांव के मुनेश्वर सिंह ने अपनी बेटी आरसी देवी की शादी गायघाट के सुरेंद्र सिंह के साथ 25 मई 2019 को किया था. ससुराल पक्ष के लोग दहेज में सोने का चेन की मांग कर रहे थे.
इस बीच 23 अगस्त 2019 को फोन से सूचना मिली कि आरसी को जहर देकर मार दिया गया है. जहां उसके घर के लोग भागे भागे गांव पहुंचे, बाद में बताया गया तो उसका इलाज पटना में किया जा रहा है. लेकिन वहां जाने पर उसकी बरामदगी नहीं हो पायी. उक्त मामले को लेकर ससुराल पक्ष के कुल 6 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें