26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

S M College को मॉडल कॉलेज बनाने के लिए रुसा की टीम ने किया निरीक्षण

पटना से आई रुसा की टीम के सदस्यों ने एसएम कॉलेज का निरीक्षण किया. सदस्यों ने एसएम कॉलेज के हॉल, क्लास रूम, शौचालय, लैब, लाइब्रेरी, गर्ल्स कॉमन रूम, महिला छात्रावास, शिक्षक क्वार्टर, परीक्षा भवन, कंप्यूटर लैब आदि का जायजा ली.

टीएमबीयू के कुलपति प्रो जवाहर लाल से उनके आवासीय कार्यालय में रुसा की टीम ने शुक्रवार को मुलाकात की. इस दौरान टीम के सदस्यों ने एसएम कॉलेज को मॉडल कॉलेज बनाने को लेकर बातचीत की. कुलपति से मुलाकात के बाद पटना से आई रुसा की टीम के सदस्यों ने एसएम कॉलेज का निरीक्षण किया. सदस्यों ने एसएम कॉलेज के हॉल, क्लास रूम, शौचालय, लैब, लाइब्रेरी, गर्ल्स कॉमन रूम, महिला छात्रावास, शिक्षक क्वार्टर, परीक्षा भवन, कंप्यूटर लैब आदि का जायजा ली. साथ ही पुराने भवन और यूजीसी के फंड से बने अर्धनिर्मित बिल्डिंग का भी निरीक्षण किया. क्लास रूम की जर्जर स्थिति से भी टीम को अवगत कराया गया. परीक्षा भवन जब टीम गयी, तो वहां बेच-डेस्क नहीं देखकर हैरानी जतायी. टीम के सदस्यों ने कहा की प्रोजेक्ट में परीक्षा भवन में बेंच-डेस्क के लिए भी प्रयास किया जायेगा. साथ ही भवनों का जीर्णोद्धार भी करवाया जायेगा. छात्रावासों की जर्जर स्थिति पर भी टीम ने आश्चर्य जताया. वहीं, ऊपरी तल पर सभी विभागों के कमरों को भी टीम ने देखा. छात्राओं, शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में पहल करने की बात टीम के सदस्यों ने कही. कॉलेज की लाइब्रेरी को बड़ा और अत्याधुनिक बनाया जायेगा. साथ ही कंप्यूटर लैब और स्मार्ट क्लास भी बनेंगे.

टीम शिक्षा विभाग को सौंपेगी रिपोर्ट

रुसा की टीम निरीक्षण रिपोर्ट राज्य सरकार के शिक्षा विभाग को सौंपेगी. यदि सब कुछ ठीक रहा, तो एसएम कॉलेज को मॉडल कॉलेज का दर्जा मिल जायेगा. मॉडल कॉलेज घोषित होने पर रुसा से रिनोवेशन और विकास मद में पर्याप्त राशि मिल सकेगी. इधर, एसएम कॉलेज के प्राचार्य ने इस पहल के लिए कुलपति और रुसा की टीम के प्रति आभार जताया. निरीक्षण टीम में रुसा के कार्यपालक अभियंता सचिन दयाल, विद्यासागर, बीएसआइडीसीएल भागलपुर डिविजन के अनिल कुमार शामिल थे. मौके पर एसएम कॉलेज के प्राचार्य डा मुकेश कुमार सिंह, टीएमबीयू के विकास पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह, जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ दीपक कुमार दिनकर, डॉ आनंद शंकर आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें