34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के इस अफसर ने लिखा जीएसटी गीत, शाहरुख खान की मौजूदगी में किया गया रिलीज

परवेज आलम @ अररिया केंद्रीय मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शुमार जीएसटी के कल्याणकारी उद्देश्यों को गीतों के माध्यम से जन-जन तक पहंचाने की एक नयी पहल की शुरुआत की खबर है. इस सिलसिले की सबसे खास बात यह है कि किसी गीत के माध्यम से जीएसटी को लोकप्रिय बनाने की संकल्पना का श्रेय […]

परवेज आलम @ अररिया

केंद्रीय मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शुमार जीएसटी के कल्याणकारी उद्देश्यों को गीतों के माध्यम से जन-जन तक पहंचाने की एक नयी पहल की शुरुआत की खबर है. इस सिलसिले की सबसे खास बात यह है कि किसी गीत के माध्यम से जीएसटी को लोकप्रिय बनाने की संकल्पना का श्रेय जिला वासी व भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी असलम हसन को जाता है. गीत को माध्यम बनाने की सोच को सामने रखते हुए उन्होंने उस गीत की रचना भी की जिसे जीएसटी गीत का नाम दिया गया है. गीत के बोल ”एक देश, एक कर और एक ही बाजार, नये भारत का रख रहा है जीएसटी आधार…” हैं.

जानकारी के अनुसार, संबंधित विभाग ने न केवल हसन द्वारा लिखे गये गीत की सराहना की. बल्कि, गीत की सीडी को विशाखापतनम व मुंबई में लांच भी किया गया. गौरतलब है कि आइआरएस अधिकारी असलम हसन के पिता व सेवानिवृत्त एडीजे जुबैरूल हसन गाफिल का शुमार उर्दू के ख्याति प्राप्त शायरों में होता है. जबकि, खुद असलम हसन हिंदी साहित्य जगत में अपनी विशिष्ट पहचान रखते हैं.मोबाइल पर जानकारी देते हुए अधिकारी हसन ने बताया कि उनके लिखे जीएसटी गीत को मशहूर पार्श्व गायिका व समाजसेवी अमृता फड़नवीस व गायक जुबिन नौटियाल ने अपनी आवाज दी है. जबकि, रितेश भोयर ने संगीतबद्ध किया है.

https://www.youtube.com/watch?v=pa6tAlxKEi8

उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय कस्टम दिवस पर जीएसटी विभाग द्वारा सीडी का लोकार्पण हुआ. विशाखापत्तनम में पूर्वी नौ सेना कमान के वाइस एडमिरल वाइएस करमवीर सिंह व प्रधान आयुक्त वाइएस सहरावत ने लोकापर्ण किया. वहीं, मुंबई में सीडी का लोकार्पण कस्टम विभाग के प्रधान आयुक्त राजीव टंडन के साथ साथ बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता शाहरुख खान के हाथों हुआ. आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में पदस्थापित हसन ने बताया कि सीबीइसी की चेयरपर्सन वंजा सरना ने उनके गीत की सराहना करते हुए कहा है कि जीएसटी आउटरीच कार्यक्रम में इस गीत की अहम भूमिका हो सकती है. ताकि, लोग भारत सरकार के ऐतिहासिक निर्णय के दूरगामी उद्देश्यों से परिचित हो सकें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें