1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india 59 students from manipal institute of technology tested positive dr sudhakar k karnataka health minister rjh

मणिपाल यूनिवर्सिटी के 59 स्टूडेंट्‌स कोरोना पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन घोषित, आइसोलेट किये गये

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Manipal Institute of Technology
Manipal Institute of Technology
manipal.edu
  • 59 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव

  • सभी छात्र आइसोलेट किये गये

  • नर्सिंग कॉलेज में भी 40 लोग मिले थे पॉजिटिव

मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के 59 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, जिसके बाद इंस्टीट्यूट के पूरे परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. यहां कोविड के तमाम गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ सुधाकर के बताया कि इन सभी छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है और इनकी मॉनिटरिंग की जा रही है.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद जब स्कूल-कॉलेज खुले तो जगहों से एक साथ कई स्टूडेंट्‌स के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की सूचना आयी. बिहार, पंजाब, तमिलनाडु जैसे राज्यों में शिक्षण संस्थानों को बंद भी किया गया.

आईआईटी मद्रास में 100 स्टूडेंट्‌स कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे

पिछले साल आईआईटी मद्रास में एक साथ 100 स्टूडेंट्‌स कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. जिसके बाद संस्थान को बंद कर दिया गया था. प्रयोगशालाओं को भी बंद किया गया था. फरवरी महीने में कर्नाटक के एक नर्सिंग कॉलेज से भी एक साथ 40 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे.

देश में फिर बढ़ रहा है कोरोना का खतरा

कोरोना वैक्सीन के आ जाने के बाद भी देश में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ गया है. इसपर लगाम कसने के लिए और जरूरी कदम उठाने के लिए पीएम मोदी ने कल मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी. आज दिल्ली में मुख्यमंत्री ने इमरजेंसी बैठक बुलायी थी ताकि स्थिति फिर ना खराब हो. उन्होंने कहा है कि प्रतिदिन दिल्ली में सवा लाख लोगों को वैक्सीन लगाया जायेगा.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें