29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मॉनसून सत्र में कांग्रेस ने बरसने के दिए संकेत, पीएम मोदी ने संसद की कार्यवाही चलने देने की अपील की

नयी दिल्ली : कल से शुरू हो रहे मॉनसून सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे. बैठक उद्देश्‍य यह है कि सभी दलों में आपसी सहमति बने ताकि सदन चलने में कोई दिक्कत न हो और लंबित मामलों पर चर्चा की जा सके.संसद के […]

नयी दिल्ली : कल से शुरू हो रहे मॉनसून सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे. बैठक उद्देश्‍य यह है कि सभी दलों में आपसी सहमति बने ताकि सदन चलने में कोई दिक्कत न हो और लंबित मामलों पर चर्चा की जा सके.संसद के मॉनसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने देशहित में संसद की कार्यवाही चलने देने की अपील की है.प्रधानमंत्री ने कश्मीर मुद्दे पर एक स्वर में बोलने पर सभी राजनीतिक दलों को धन्यवाद दिया और यह भी कहा कि जीएसटी विधेयक राष्ट्रीय महत्व का है.

सर्वदलीय बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि बैठक लाभदायी रही, सभी पार्टियों ने सहयोग करने का भरोसा दिया है.बैठक में शामिल होने पहुंचे लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि हम पिछले 2 सालों से जीएसटी विधेयक पर चर्चा के लिए सरकार से सर्वदलीय बैठक बुलाने और सहमति के लिए हमारी चिंता सुनने की अपील कर रहे हैं. जीएसटी विधेयक की जहां तक बात है, यह ऐसा मामला नहीं है जो सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस के बीच तय होगा.

वहीं, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हालात बेहद गंभीर हैं, ससंद में चर्चा होनी चाहिए और सरकार को जवाबदेह होना चाहिए. कांग्रेस उन विधेयकों का समर्थन करेगी जो जनता और विकास के हित में होगा. कांग्रेस मेरिट के आधार पर बिल पारित होने देगी, विधेयकों के पारित होने में बाधा नहीं पहुंचाएंगे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी संसद में महंगाई के मुद्दे के साथ-साथ बाढ़ और किसानों का मुद्दा भी उठाएगी. वेंकैया नायडू ने कहा है कि अधिकांश राज्य जीएसटी बिल के पक्ष में हैं, किसी भी पार्टी ने इसके खिलाफ खुलकर नहीं बोला है मुझे उम्मीद है यह पारित हो जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें