1. home Hindi News
  2. world
  3. send more planes to fight russia president zelensky sought help from america prt

रूस से लड़ने के लिए भेजें विमान, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अमेरिका से फिर मांगी मदद, कहा- जा सकती है जान

रूस और यूक्रेन का युद्ध भीषण से भीषण होता जा रहा है. रूस लगातार हमले तेज करता जा रहा है. दोनों ओर से जारी हमलों के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने नाटो देशों से एक और भावुक अपील की है. उन्होंने अमेरिका से कहा है कि वो यूक्रेन में और लड़ाकू विमान भेजे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अमेरिका से फिर मांगी मदद
राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अमेरिका से फिर मांगी मदद
twitter

रूस और यूक्रेन का युद्ध भीषण से भीषण होता जा रहा है. रूस लगातार हमले तेज करता जा रहा है. दोनों ओर से जारी हमलों के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने नाटो देशों से एक और भावुक अपील की है. उन्होंने अमेरिका से कहा है कि वो यूक्रेन में और लड़ाकू विमान भेजे. इसके अलावा जेलेंस्की ने अमेरिका से ये भी अपील की है रूस से तेल आयात कम किया जाए.

अपने भावुक संदेश में जेलेंस्की ने कहा है कि रूस के हमले लगातार तेज होते जा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि वो कभी भी रूसी हमले का शिकार हो सकते हैं ऐसे में उन्होंने अमेरिकी सांसदो से वीडियो कॉल के दौरान कि शायद वो उन्हें आखिरी बार जिंदा देख रहे हैं. गौरतलब है कि इससे पहले भी जेलेंस्की कई बार अपने भावुक वीडियो पोस्ट कर चुके हैं.

आपने रूस के हाथ खोल दिये- जेलेंस्की: गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 11 दिनों से जंग जारी है. इस लड़ाई में हजारों जिंदगियां तबाह हो गयी हैं. लाखों लोग बेघर और तबाह हो गये हैं. रूस के हवाई हमले लगातार यूक्रेन पर हो रहे हैं. इधर बीते कई दिनों से राष्ट्रपति जेलेंस्की यूक्रेन को उड़ान वर्जित क्षेत्र घोषित करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन नाटो इससे इनकार कर रहा है. नाटो का कहना है कि ऐसे कदम से रूस के साथ लड़ाई बढ़ सकती है.

वहीं, यूक्रेन को नो-फ्लाई जोन घोषित करने की मांग को नाटो द्वारा खारिज किये जाने के बाद राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की नाटो पर खूब बरसे. उन्होंने कहा कि नाटो की कमजोरी और एकता की कमी मॉस्को के हाथों को पूरी तरह से खोल देगी. रूस हवाई हमले तेज कर देगा. पश्चिम विनाश के लिए जिम्मेदार होगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें