35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब प्रमुख रेलवे स्‍टेशनों पर भी ले पाएंगे फ्री इंटरनेट का लुत्‍फ

नयी दिल्‍ली : गुरुवार से दिल्‍ली के प्रमुख स्‍टेशनों पर अब यात्रियों को फ्री इंटरनेट की सुविधा मिलने वाली है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु राजधानी के व्‍यस्‍त रेलवे स्‍टेशानों पर फ्री वाइफाइ की सुविधा का उद्धाटन करने वाले हैं. रेलवे के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया की लगभग सभी प्‍लेटफॉर्मों पर इस सुविधा के शुरु […]

नयी दिल्‍ली : गुरुवार से दिल्‍ली के प्रमुख स्‍टेशनों पर अब यात्रियों को फ्री इंटरनेट की सुविधा मिलने वाली है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु राजधानी के व्‍यस्‍त रेलवे स्‍टेशानों पर फ्री वाइफाइ की सुविधा का उद्धाटन करने वाले हैं.
रेलवे के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया की लगभग सभी प्‍लेटफॉर्मों पर इस सुविधा के शुरु करने की जांच पूरी हो चुकी है. यह पहल रेलवे पीएसयू सेवा और टेलीकॉम इंफ्रास्‍ट्रचर के लिए जिम्मेवार इकाई ‘रेले-टेल’ ने शुरु की है.
फिलहाल नयी दिल्‍ली में इस सेवा की शुरुआत की जाएगी. इसके बाद सेवा के प्रदर्शन को देखते हुए देश के अन्‍य 400 प्रमुख रेलवे स्‍टेशनों पर इस सुविधा को शुरु किए जाने की योजना है. इस सर्विस को शुरु करने वाली कंपनी अभी वाइफाइ में फ्री लिमिट टाइम और इस पर लगने वाले चार्ज पर विचार कर रही है.
बैंगलूरु सिटी रेलवे स्‍टेशन पर वाइफाइ सर्विस को सबसे पहले उपभोक्‍ताओं के लिए अक्‍तूबर के महीने में लॉन्‍च किया गया था. बताया जा रहा है कि इस सुविधा में यात्रियों को उनके मोबाइल फोन पर पहले 30 मिनट फ्री डेटा मिलेगा.
उसके बाद अधिक डेटा पाने के लिए क्रेडिट कार्ड के द्वारा 25 रुपये में आधे घंटे और 35 रुपये में एक घंटे का डेटा प्‍लान मिलेगा. यह सुविधा 24 घंटे के लिए वैध होगी.इस सेवा के तहत कुछ प्रमुख ट्रेनों में भी वाइफाइ की सुविधा शुरू करने पर विचार किया जा रहा है. इसमें राजधानी,शताब्‍दी और दूरंतों श्रेणी की ट्रेनें सम्‍म‍िलित हो सकती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें