28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : आज से पूर्व बर्दवान की दोनों सीटों पर दिग्गज करेंगे प्रचारआज से पूर्व बर्दवान की दोनों सीटों पर दिग्गज करेंगे प्रचार

आगामी 13 मई को चौथे चरण के चुनाव के मतदान को देखते हुए भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता व स्टार प्रचारक मंगलवार 30 अप्रैल से पूर्व बर्दवान आने लगेंगे.

जिले की दोनों संसदीय सीटों पर हाइ वोल्टेज मुकाबला

बर्दवान/पानागढ़.

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए आगामी 13 मई को चौथे चरण के चुनाव के मतदान को देखते हुए भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता व स्टार प्रचारक मंगलवार 30 अप्रैल से पूर्व बर्दवान आने लगेंगे. जिले की बर्दवान पूर्व और बर्दवान-दुर्गापुर संसदीय सीटों पर भाजपा व तृणमूल प्रार्थियों के समर्थन में उनके दल के बड़े नेता चुनावी रैलियां व सभाएं करेंगे. इसी कड़ी में मंगलवार को देश के गृहमंत्री अमित शाह बर्दवान-पूर्व सीट से भाजपा प्रत्याशी असीम कुमार सरकार के समर्थन में मेमारी रसूलपुर विष्णुपुर मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बर्दवान पूर्व व बर्दवान-दुर्गापुर लोकसभा क्षेत्र की इन दोनों सीटों पर तृणमूल व भाजपा उम्मीदवारों के बीच चुनावी मुकाबला पूरे राज्य के दृष्टिकोण से व्यावहारिक रूप से प्रतिष्ठा का विषय बन गया है. मेदनीपुर से सांसद और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष बर्दवान-दुर्गापुर सीट से भगवा पार्टी के उम्मीदवार बने हैं. वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति झा आजाद को यहां से तृणमूल कांग्रेस ने टिकट देकर मैदान में उतारा है. जाहिर है, इस संसदीय सीट पर लड़ाई जोरदार होगी. चुनावी माहौल में लगभग हर दिन दो-दो दावेदार चुनाव प्रचार में धमाल मचा रहे हैं, वहीं लोक गायक असीम कुमार सरकार बर्दवान-पूर्व सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव में उतरे हैं.

उधर, इस सीट से तृणमूल कांग्रेस ने कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ शर्मिला सरकार को अपना उम्मीदवार बनाया है. फलस्वरूप इस सीट पर भी चुनावी मुकाबला दिलचस्प हो गया है. दोनों प्रत्याशियों का हर दिन लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में प्रचार चल रहा है. इस बार प्रचार को चरम तक पहुंचाने के लिए इस महीने की 30 तारीख से छह मई तक भाजपा और राज्य के सत्तारूढ़ खेमे के नेता पूर्व बर्दवान में अपने चुनावी अभियान में उतर रहे हैं. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी प्रमुख हैं.

आज मेमारी में अमित शाह

मिली जानकारी के मुताबिक 30 अप्रैल को गृहमंत्री अमित शाह मेमारी थाना क्षेत्र के रसूलपुर-विष्णुपुर युवा संघ पाठगार मैदान पर भाजपा की चुनावी रैली करने आ रहे हैं. उसके बाद दो मई को तृणमूल के निवर्तमान सांसद व राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी बर्दवान में पार्टीकर्मियों के साथ इनडोर मीटिंग करेंगे. उसी दिन तृणमूल सुप्रीमो व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मेमारी के गंतर फुटबॉल मैदान में चुनावी सभा करेंगी. अगले दिन तीन मई को ममता बनर्जी नादनघाट थाना क्षेत्र के समुद्रगढ़ हाइ स्कूल मैदान में चुनावी सभा में भाग लेंगी. उसी दिन मुख्यमंत्री माधवडीही थाना क्षेत्र के मंसाडांगा फुटबॉल मैदान में जनसभा करेंगी. हालांकि, मुख्यमंत्री की सभा के दिन ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद बर्दवान शहर के गोदा बाली मैदान में चुनावी रैली करेंगे. ममता बनर्जी एक दिन छोड़ कर पांच मई को एक बार फिर बर्दवान में रोड शो करेंगी. अगले दिन यानी छह मई को ममता बनर्जी फिर शक्तिगढ़ थाना क्षेत्र के रायपुर कशियारा में एक जनसभा में पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों से मिलेंगी. छह मई को ही अभिषेक बनर्जी मंगलकोट के लालडांगा फुटबॉल मैदान में जनसभा करेंगे. इसलिए, किसी भी राजनीतिक दल ने 30 अप्रैल से छह मई तक पूर्व बर्दवान में आम चुनाव के चौथे चरण के आसपास होनेवाले हाई वोल्टेज चुनावी अभियान पर आपत्ति नहीं जतायी है. इन चुनावी सभाओं को देखते हुए पूर्व बर्दवान जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. जिले के सभी सीमावर्ती क्षेत्रों में नाका चेकिंग बढ़ा दी गयी है. जनसभा स्थल पर भी विशेष नजर रखी जायेगी.

तीन मई को बोलपुर में पीएम

बोलपुर संसदीय सीट की भाजपा उम्मीदवार प्रिया साहा के समर्थन में तीन मई को बोलपुर के अहमदपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें