33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पार्षदों को शीघ्र मिलेगा सरकारी लैपटॉप

आसनसोल : नागरिक परिसेवाओं के विस्तार एवं विकासमूलक मुद्दों पर नगर निगम के बोर्ड की बैठक शनिवार को निगम मुख्यालय के न्यू मिटींग हॉल मुखोमुखी में चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी की अध्यक्षता में हुई. चेयरमैन श्री चटर्जी ने पिछले बोर्ड की बैठक में दिये गये प्रस्तावों को पास कराया. मेयर जितेंद्र तिवारी ने पार्षदों के काम […]

आसनसोल : नागरिक परिसेवाओं के विस्तार एवं विकासमूलक मुद्दों पर नगर निगम के बोर्ड की बैठक शनिवार को निगम मुख्यालय के न्यू मिटींग हॉल मुखोमुखी में चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी की अध्यक्षता में हुई. चेयरमैन श्री चटर्जी ने पिछले बोर्ड की बैठक में दिये गये प्रस्तावों को पास कराया. मेयर जितेंद्र तिवारी ने पार्षदों के काम काज के आसानी से निष्पादन के लिए पूर्व में लिये गये निर्णय के अनुसार पार्षदों को जल्द लेपटॉप दिये जाने की बात कही.
उन्होंने कहा कि बदलते समय में बहुत सी जानकारियां जन प्रतिनिधियों तक कागज के माध्यम से न भेज कर वेबसाईट पर डाल दी जा रही हैं. लेपटॉप मिलने से पार्षदों को काम करने में आसानी होने के साथ साथ निगम में पेपरलेस कार्य को बढावा मिलने की बात कही. उन्होंने लेपटॉप ऑपरेट करने के लिए उपमेयर तबस्सुम आरा को पार्षदों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने का दायित्व दिया.
माकपा पार्षद दिलीप चक्रवर्ती के हूल दिवस पर पंडित जगन्नाथ मुर्मू के नाम से निगम स्तर से किसी योजना के आरंभ करने के प्रस्ताव को खारिज करते हुए मेयर श्री तिवारी ने कहा कि हूल दिवस पर पंडित जगन्नाथ मुर्मू के नाम से किसी प्रस्ताव को देने का कोई मतलब नहीं होता है. उन्होंने कहा कि आदिवासियों के विकास को ध्यान में रखते हुए निगम स्तर से मेयर परिषद सदस्य (रोजगार एवं आदिवासी उन्नयन) श्याम सोरेन एवं पार्षद सुकूल हेंब्रम को आदिवासियों का सर्वे कर वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन दिलाने का दायित्व दिया गया है.
चेयरमैन श्री चटर्जी ने कहा कि कवि नजरूल की प्रतिमा चांदा के निकट फिर से स्थापित की गयी है. परंतु मूर्ति का रंग फीका पड गया और जंग लग गया है. उन्होंने कहा कि निगम स्तर से कवि नजरूल की प्रतिमा को फिर से रंगवाया जायेगा. माकपा पार्षद श्री चक्रवर्ती ने उनके वार्ड में बीएसयूपी योजना के तहत रूपये जमा कराने वाले नागरिकों को मकान आवंटित करवाने की मांग की. मेयर श्री तिवारी ने कहा कि बीना सोचे समझे राजनीतिक लाभ के उद्देश्य से बीएसयूपी के नाम से जनप्रतिनिधि ने वार्ड के लोगों से रूपये लेकर मुख्यालय में जमा कराये. उस वार्ड के नागरिकों से रूपये लिये जाने से पहले पार्षद को जमीन की उपलब्धता, जमीन को चिंहित करना चाहिए था. मेयर ने पार्षद को नागरिकों से झुठा आश्वासन देकर बीएसयूपी के नाम से रूपये जमा कराने की बात कही.
उन्होंने कहा कि विकास के नाम से राजनीति नहीं करने दी जायेगी. एकाउंटस कमेटी के चेयरमैन के रूप में माकपा पार्षद तापस कवि के नाम को निगम आयुक्त को भेजे जानी की बात कहते हुए श्री तिवारी ने कहा कि जरूरी औपचारिकताओं के बाद एकाउंटस कमेटी गठित कर ली जायेगी. बैठक के दौरान मेयर श्री तिवारी ने नगर निगम के अधीक्षण अभियंता सुकमल मंडल को सरकारी स्तर से कार्यकारी अभियंता बनाये जाने एवं कार्यालय अधीक्षक तरूण बनर्जी को अगले दो वर्षों तक कार्यालय अधीक्षक बनाये जाने के सरकारी निर्णय की घोषणा की.
सचिव प्रलय सरकार, मेयर परिषद सदस्य (जलापूर्ति) पूर्ण शशि रॉय, मेयर परिषद सदस्य (सेनेटरी) लखन ठाकुर, मेयर परिषद सदस्य (रोजगार एवं आदिवासी उन्नयन) श्याम सोरेन, मेयर परिषद सदस्य (अल्पसंख्यक उन्नयन) मीर हासीम, मेयर परिषद सदस्य (स्वास्थ्य) दिव्येंदू भगत, मेयर परिषद सदस्य (शिक्षा) अंजना शर्मा, बोरो चेयरमैन गुलाम सरवर, बोरो चेयरमैन शेख शानदार, बोरो चेयरमैन समीज माजी, बोरो चेयरमैन संजय नोनिया, बोरो चेयरमैन कृष्णा प्रसाद, पार्षद श्रवण साव, पार्षद बिनोद यादव, सीके रेश्मा रामाकृष्णन, पार्षद पंपा चंद भट्टाचार्जी, राखी कर्मकार, कविता यादव, रीना प्रसाद, अमित तूल्सीयान, दिपक साव, मोईम खान, बिश्वजीत राय चौधरी, भृगु ठाकुर आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें