1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. activists protest in bengal demanding cbi probe into bjp mla death

बंगाल में भाजपा विधायक की मौत की सीबीआई जांच की मांग पर कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : बंगाल के भवानीपुर पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन करते भाजपा के नेता और कार्यकर्ता.
Bengal news : बंगाल के भवानीपुर पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन करते भाजपा के नेता और कार्यकर्ता.
फोटो : प्रभात खबर.

Bengal news, Koklata news : कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने पार्टी विधायक देवेंद्र नाथ रॉय (Devendra Nath Roy) की कथित हत्या की सीबीआइ (CBI) जांच की मांग पर बुधवार (15 जुलाई, 2020) को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पुलिस थानों के सामने प्रदर्शन किया.

ममता बनर्जी सरकार (Mamata government) द्वारा पश्चिम बंगाल को ‘पुलिस राज’ में तब्दील करने का आरोप लगाते हुए प्रदेश भाजपा महासचिव सायंतन बसु (Sayantan Basu) ने कहा कि राज्य सरकार इस मामले की सच्चाई को छिपाने का प्रयास कर रही है, जिसमें दावा किया गया है कि यह आत्महत्या से मौत थी.

हेमताबाद विधायक का शव सोमवार (13 जुलाई, 2020) को उत्तरी दिनाजपुर जिले के बिंदाल गांव में उनके घर के पास एक बंद दुकान के बाहर एक बरामदे में छत से लटका मिला था. पार्क स्ट्रीट थाने के समक्ष प्रदर्शन करते हुए प्रदेश भाजपा के महासचिव संजय सिंह (Sanjay singh) ने कहा कि सीबीआइ जांच से ही सच सामने आ सकती है. तृणमूल सच को छिपाने की कोशिश कर रही है, लेकिन जनता के दरबार में सब सच्चाई खुल कर सामने आयेगी.

बालीगंज पुलिस स्टेशन के सामने प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए भाजपा महिला मोर्चा (पश्चिम बंगाल इकाई) के अध्यक्ष अग्निमित्रा पॉल (Agnimitra Paul) ने दावा किया कि आत्महत्या की कहानी में कई खामियां पुलिस और प्रशासन द्वारा सामने रखी गयी. कोलकाता के विभिन्न पुलिस स्टेशनों, विधाननगर (साल्टलेक) और राज्य के अन्य हिस्सों में भी प्रदर्शन हुए.

विधाननगर के पूर्व टीएमसी मेयर सव्यसाची दत्ता (Savyasachi Dutta), उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार (Jayprakash Majumdar) सहित अन्य ने प्रदर्शन किया. राज्य भाजपा नेतृत्व ने दावा किया कि यह हत्या का मामला है. पुलिस इसे आत्महत्या करार दे रही है. श्री राय की हत्या का आरोप लगाते हुए भाजपा ने मंगलवार को उत्तर बंगाल में 12 घंटे का बंद बुलाया था. भाजपा नेता के परिवार ने भी इस घटना की सीबीआइ जांच की मांग करते हुए कहा कि उन्हें संदेह है कि उनकी हत्या की गयी है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें