26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंसेफ्लाइटिस मामला: तीन मेडिकल अधिकारी हुए निलंबित

कोलकाता : उत्तर बंगाल में दिमागी बुखार अर्थात इंसेफ्लाइटिस के संबंध में लापरवाही बरतने के आरोप में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीन मेडिकल अधिकारियों को निलंबित करने का निर्देश दिया है. इन तीन मेडिकल अधिकारियों में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक के साथ-साथ सिलीगुड़ी व जलपाइगुड़ी जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के नाम शामिल […]

कोलकाता : उत्तर बंगाल में दिमागी बुखार अर्थात इंसेफ्लाइटिस के संबंध में लापरवाही बरतने के आरोप में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीन मेडिकल अधिकारियों को निलंबित करने का निर्देश दिया है. इन तीन मेडिकल अधिकारियों में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक के साथ-साथ सिलीगुड़ी व जलपाइगुड़ी जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के नाम शामिल है.

शुक्रवार को राज्य सचिवालय नवान्न भवन में इसकी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उत्तर बंगाल के तीन अधिकारियों ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग को इस घटना की जानकारी ही नहीं दी. पिछले छह महीने से यह महामारी धीरे-धीरे फैल रही थी, लेकिन सभी मेडिकल अधिकारी सुस्त पड़े हुए थे. राज्य के चार मंत्री पिछले दिनों उत्तर बंगाल के दौरे पर गये हुए थे, लेकिन उस समय भी इन अधिकारियों ने इस संबंध में कोई बात भी नहीं की.

इन चार मंत्रियों में राज्य की स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य भी थी, लेकिन इन अधिकारियों ने इनको बताना भी जरूरी नहीं समझा. उन्होंने बताया कि शनिवार को राज्य की स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य व मेडिकल शिक्षा विभाग के निदेशक उत्तर बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं और वह पूरी स्थिति का जायजा लेंगे.

इंसेफ्लाइटिस का प्रकोप सुकरों की वजह से फैला है, लेकिन आश्चर्य की बात है कि वहां तैनात मेडिकल अधिकारियों ने कोई जागरूकता अभियान ही नहीं चलाया. पिछले छह महीने से यह बीमारी धीरे-धीरे फैल रही थी, अगर लोगों को जागरूक किया जाता तो इस प्रकार की समस्या पैदा ही नहीं होती. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि वहां की स्थिति पहले से नियंत्रण में है. धीरे-धीरे स्थिति में और भी सुधार आयेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें