27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दार्जीलिंग में नहीं हुई कोई अप्रिय घटना, सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर

दार्जीलिंग : दार्जीलिंग में आज सुबहसाढ़े नौ बजे तक हिंसा की कोई घटना नहीं हुई लेकिन सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं और इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘ ‘स्थिति अब भी तनावपूर्ण है. सुबह से हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है लेकिन हम अत्यधिक सतर्कता बरत रहे हैं […]

दार्जीलिंग : दार्जीलिंग में आज सुबहसाढ़े नौ बजे तक हिंसा की कोई घटना नहीं हुई लेकिन सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं और इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘ ‘स्थिति अब भी तनावपूर्ण है. सुबह से हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है लेकिन हम अत्यधिक सतर्कता बरत रहे हैं और किसी भी प्रकार की संभावित घटना के लिए तैयार हैं. ‘ ‘ इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं और सुरक्षा बल पूर्ण बंद के पांचवें दिन सड़कों पर गश्त कर रहे हैं. इस बंद का आह्वान गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) ने किया है. जीजेएम पृथक गोरखालैंड के लिए आंदोलन चला रहा है.

दार्जीलिंग में इंटरनेट सेवाएं कल सुबह से निलंबित हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जीजेएम कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर ‘ ‘संदेश एवं भड़काउ पोस्ट ‘ ‘ फैलाने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है.

कलिमपोंग में कल एक सार्वजनिक पुस्तकालय, दो पंचायत कार्यालयों तथा एक पुलिस वाहन को आग लगा दी गयी. जीजेएम कार्यकर्ताओं ने पार्टी के दो समर्थकों के शवों के साथ प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि उनकी मौत 17 जून को पुलिस गोलीबारी मेंहुई है. पुलिस ने सरकार और जीटीए के कार्यालयों के बाहर तथा पहाड़ियों में आने और निकलने के विभिन्न स्थानों पर चौकियां एवं अवरोधक लगाए हैं. दार्जीलिंग में दवाखानों को छोड़ कर सभी अन्य दुकानें एवं होटल बंद हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दो दिनों में दूसरी बार कल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत की और प्रदर्शनकारियों से हिंसा का सहारा नहीं लेने तथा किसी मुद्दे के हल के लिए बातचीत की खातिर आगे आने की अपील की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें