18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशGorakhpur News : खत्म हुईं इंतजार की घड़ियां, सीएम योगी 24 को टाउनशिप - मेडिसिटी योजना की निकालेंगे लॉटरी

Gorakhpur News : खत्म हुईं इंतजार की घड़ियां, सीएम योगी 24 को टाउनशिप – मेडिसिटी योजना की निकालेंगे लॉटरी

गोरखपुर विकास प्राधिकरण (GDA) की खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना में आवेदन करने वालों का इंतजार अब खत्म हो गया है. 24 नवंबर को ई लॉटरी कराई जाएगी. सीएम योगी खुद पांच आवंटियों को आवंटन प्रमाण पत्र देंगे. जीडीए की 175 करोड़ की लागत की परियोजना का लोकार्पण - शिलान्यास भी होगा.

गोरखपुर : गोरखपुर विकास प्राधिकरण की बहू प्रतिष्ठित खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना में आवेदन करने वाले लोगों का इंतजार खत्म हो गया है. क्योंकि 24 नवंबर शुक्रवार को इसकी ई लॉटरी कराई जाएगी. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. गोरखपुर के योगी राज बाबा गंभीर नाथ प्रेक्षागृह में शाम 4:00 बजे इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहेंगे. सीएम के हाथों लॉटरी निकाली जाएगी. मुख्यमंत्री द्वारा पांच आवंटियों को आवंटन प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा. लगभग 5000 से अधिक लोगों ने आवेदन किया था.आवेदन के बाद से ही लोग ई लॉटरी का इंतजार कर रहे थे. इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों जीडीए की 175 करोड रुपए की लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी होना है.गोरखपुर विकास प्राधिकरण की ओर से खोराबार क्षेत्र में 184 एकड़ में खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना लॉन्च की गई है.विभिन्न क्षेत्रों की भूखंडों एवं फ्लैटों के लिए प्राधिकरण आवेदन आमंत्रित किया था.लगभग 5000 से अधिक लोगों ने आवेदन किया था. कई बार लॉटरी का संभावना बना लेकिन किसी न किसी कारण से वह नहीं हो सका.

Also Read: Atique Ahmed News : अतीक की अवैध संपत्तियों की पहचान के लिए यूपी पुलिस डेटा माइनिंग विशेषज्ञों की ले रही मदद
www.gdagkp.in पर लिंक की लाइव देख सकेंगे

जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्धन सिंह ने बताया कि खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना की लॉटरी 24 नवंबर को शाम 4:00 बजे से 5:00 बजे तक योगीराज बाबा गंभीर नाथ प्रेक्षा गृह में होगी.इसी कार्यक्रम में जीडीए की लगभग 175 करोड रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया जाएगा.इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे.आवेदकों से अपील है कि ई लॉटरी के कार्यक्रम में जरूर उपस्थित रहें. बताते चलें लेआउट संशोधन में लंबा समय लग जाने के कारण इस कार्यक्रम में देरी हुई.अब जीडीए को मुख्यमंत्री कार्यालय से कार्यक्रम की सहमति मिल गई है.इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी होगा.जीडीए की वेबसाइट www.gdagkp.in पर इसका लिंक उपलब्ध है.

Also Read: ‘ मोदी जी, मुझे अपना योग प्रशिक्षक रख लीजिए ‘, बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत के खिलाफ मेरठ में शिकायत दर्ज
गोरखपुर विकास प्राधिकरण को मिले इतने आवेदन

  • खोराबार एमआईजी फ्लैट– कुल संख्या 560– प्राप्त आवेदनों की संख्या 244.

  • मिनी एमआईजी फ्लैट –कुल संख्या 420 –प्राप्त आवेदनों की संख्या 282.

  • एमआइजी फ्लैट –कुल संख्या 480– प्राप्त आवेदनों की संख्या 184.

  • ईडब्ल्यूएस फ्लैट –कुल संख्या 507– प्राप्त आवेदनों की संख्या 1310.

  • एलआईजी भूखंड– कुल संख्या 116–प्राप्त आवेदन ऑन की संख्या 2399.

  • एलआईजी भूखंड–कुल संख्या 89– प्राप्त आवेदनों की संख्या 1338.

  • एलआईजी भूखंड–कुल संख्या 106 –प्राप्त आवेदनों की संख्या 601.

  • राप्ती नगर न्यू रोहिणी अपार्टमेंट– कुल संख्या 616– प्राप्त आवेदनों की संख्या 24.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें