1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up board exam results 778 examiners were absent in up board evaluation sht

UP Board Result: यूपी बोर्ड मूल्यांकन में गैरहाजिर रहे 778 परीक्षक, अब तक 1.71 लाख कॉपियां चेक

अलीगढ़ में बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन में मंगलवार को 778 परीक्षक और 42 हैंड परीक्षक गैर हाजिर रहे. यहां 6.80 लाख से ज्यादा कॉपियां चेक होनी है और अभी तक सिर्फ 1.71 लाख कॉपियां ही चेक हो सकी हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अलीगढ़ में मूल्यांकन में गैरहाजिर रहे 778 परीक्षक
अलीगढ़ में मूल्यांकन में गैरहाजिर रहे 778 परीक्षक
सांकेतिक तस्वीर

Aligarh News: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के बाद अब छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है. अलीगढ़ में बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन में मंगलवार को 778 परीक्षक और 42 हैंड परीक्षक गैर हाजिर रहे. यहां 6.80 लाख से ज्यादा कॉपियां चेक होनी है और अभी तक सिर्फ 1.71 लाख कॉपियां ही चेक हो सकी हैं.

778 गैर हाजिर परीक्षकों के लिए नोटिस जारी

अलीगढ़ में चल रहे यूपी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन में मंगलवार को एक साथ 778 परीक्षक गैर हाजिर रहे. इसके अलावा 42 डिप्टी हेड परीक्षक भी गैर हाजिर रहे. डीआईओएस कार्यालय से सभी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है.

4 केंद्रों पर चेक होनी हैं 6.80 लाख कॉपियां

यूपी बोर्ड परीक्षाओं के बाद कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो गया है. अलीगढ़ जिले में 4 केंद्रों पर मूल्यांकन की व्यवस्था की गई है. अलीगढ़ के नौरंगीलाल राजकीय इंटर कॉलेज, एसएमबी इंटर कॉलेज, रघुवीर सहाय इंटर कॉलेज और अग्रसेन इंटर कॉलेज हरदुआगंज में कॉपियां चेक की जा रही हैं. 4 केंद्रों पर 680593 लाख यूपी बोर्ड की कॉपियां चेक होनी है, जिसमें से 629930 कापियां मिल चुकी हैं.

बोर्ड परीक्षा की अब तक 1.71 लाख कापियां हुईं चेक

यूपी बोर्ड की कॉपियां चेक करने के लिए मूल्यांकन केंद्र पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कॉपियां चेक होती हैं. एक परीक्षक को पूरे दिन में 40 के लगभग कॉपियां चेक करनी होती हैं. अलीगढ़ जिले में 2243 परीक्षक कॉपियां चेक कर रहे हैं. अलीगढ़ में अब तक 171172 कापियां चेक हो गई हैं.

सीसीटीवी की निगरानी में चल रहा मूल्यांकन

यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन जिन केंद्रों पर हो रहा है वहां की हर गतिविधि पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है. हर मूल्यांकन कक्ष में सीसीटीवी कैमरा वॉइस रिकॉर्डर के साथ लगा हुआ है. कॉपी चेक करने वाले एग्जामिनर मोबाइल साथ नहीं ले जा सकते. उन्हें मोबाइल कंट्रोल रूम में जमा करना होता है. अलीगढ़ में मूल्यांकन केंद्रों पर 232 डिप्टी हेड एग्जामिनर के साथ 2243 एग्जामिनर की ड्यूटी लगाई गई हैं.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें