1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. will there be a lockdown in jharkhand cm hemant soren convened an all party meeting before the verdict aml

झारखंड में लगेगा Lockdown ? सीएम हेमंत सोरेन ने फैसले से पहले बुलायी सर्वदलीय बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन
सोशल मीडिया
  • शनिवार शाम 6:30 बजे से वर्चुअल माध्यम से होगी सर्वदलीय बैठक

  • राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर होगा विचार-विमर्श

  • राजनीतिक दलों से बात करने के बाद सरकार लेगी कोई निर्णय

Lockdown in Jharkhand रांची : झारखंड में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार कोई ठोस कदम उठा सकती है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने शनिवार शाम 6:30 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. यह बैठक वर्चुअल माध्यम से होगी. इस सिलसिले में मुख्यमंत्री कार्यालय के द्वारा राज्य के सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को सूचना दी जा रही है और इस वर्चुअल बैठक में शामिल होने के लिए उन्हें कल दोपहर तक लिंक उपलब्ध करा दिया जायेगा.

सभी दलों से सुझाव लेने के बाद सरकार लेगी निर्णय

राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री ने सभी राजनीतिक दलों से विचार विमर्श और सुझाव लेने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में कोरोना की रोकथाम और बचाव को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा दिए जाने वाले सुझावों के आधार पर सरकार आगे कोई निर्णय लेगी.

कोरोना संक्रमितों के बेहतर बेहतर इलाज के लिए सरकार ने उठाए हैं कई कदम

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री झारखंड में कोरोना संक्रमण पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और इसे नियंत्रित करने की दिशा में लगातार प्रयास कर रहे हैं. इस सिलसिले में मुख्यमंत्री कोविड-19 की जांच में तेजी लाने और अस्पतालों में संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए पहले ही कई निर्देश दे चुके हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि संक्रमित मरीजों की जान बचाना पहली प्राथमिकता है और इसके लिए सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है. उन्होंने यह भी कहा है कि कोरोना की वजह से हालात को नियंत्रित करने के लिए जल्दी कई और कड़े कदम उठाए जायेंगे. बता दें कि राज्य में पहले से ही कुछ नियम लागू किये गये हैं, जिसमें रात आठ बजे दुकानों को बंद कर देना है.

नगर निगम अस्पताल में 25 ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था की जायेगी

आज जिला प्रशासन रांची और प्रॉमिस हॉस्पिटल रांची के बीच एमओयू किया गया. रातू रोड स्थित पुराने रांची नगर निगम अस्पताल में प्रॉमिस हॉस्पिटल कार्यरत होगा. जिसमें 25 ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था की गई है. जहां कोविड-19 मरीजों का इलाज किया जायेगा. कुछ दिनों बाद बेड की संख्या में वृद्धि की जायेगी. उपायुक्त रांची छवि रंजन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में कोविड मरीजों के लिए बेड तथा मेडिकल सुविधाओं में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि करने की आवश्यकता है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें