1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. seva bhartis free dal bhat center operates in 4 districts many organisations are helping the poor in jharkhand

सेवा भारती का निःशुल्क दाल- भात केंद्र 4 जिलों में संचालित, कई संगठन कर रहे गरीबों की मदद

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
सेवा भारती का निःशुल्क दाल- भात केंद्र
सेवा भारती का निःशुल्क दाल- भात केंद्र

रांची : सेवा भारती, झारखंड के तत्वावधान में कोरोनावायरस को लेकर पूरे राज्य में लॉकडाउन की स्थिति में रांची सहित चार शहरों में निःशुल्क दाल भात केंद्र का संचालन किया जा रहा है. प्रतिदिन इन केंद्रों पर समाज के जरूरतमंद लोग अपने-अपने बर्तन में भोजन प्राप्त कर रहे हैं.

सेवा भारती के ये केंद्र रांची, बोकारो, जमशेदपुर और डाल्टेनगंज में संचालित किये जा रहे हैं. यहा हर दिन करीब हजार लोगों को निशुल्क भोजन कराया जा रहा है. इसके साथ ही रांची केंद्र एवं सरायकेला जिले के ग्रामीण क्षेत्र जोरडीहा में जरूरतमंदों के बीच मास्क का वितरण भी किया गया. सभी केंद्रों पर आए हुए लोगों को कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव और सावधानियों की जानकारी दी गयी. बराबर स्वच्छता पर ध्यान देने और मास्क लगाकर रहने की हिदायत दी गयी.

अग्रवाल सभा ने शुक्रवार को किया 900 फूड पैकेट का वितरण, अबतक 9625 फूड पैकेट बांटे

अग्रवाल सभा, रांची के द्वारा शुक्रवार को 15वें दिन लगातार सेवा कार्य करते हुए महाराजा अग्रसेन भवन परिसर में 900 फूड पैकेट का निर्माण किया गया और जरूरतमंदों के बीच इसका वितरण किया गया. अध्यक्ष पवन पोद्दार ने बताया कि पूरी सुरक्षा के साथ खाना बनवाया जा रहा है एवं पैकिंग की व्यवस्था की जा रही है. शुक्रवार का फूड पैकेट सूरजमल ओंकारमल परिवार के राजेन्द्र प्रसाद, विजय कुमार भोजानिया द्वारा मुहैया कराया गया.

फूड पैकेट तैयार करते अग्रवाल सभा के लोग
फूड पैकेट तैयार करते अग्रवाल सभा के लोग

मेट्रो लेन दुकानदार संघ रात में गरीबों को करा रहा है भोजन

मेट्रो लेन दुकानदार संघ के नेतृत्व में प्रतिदिन रात में करीब 600 गरीब लोगों को भोजन कराया जा रहा है. फूड पैकेट रानी चिल्ड्रन अस्पताल, अल्बर्ट एक्का चौक, रांची रेलवे स्टेशन, आईटीआई बस स्टैंड आदि जगहों पर जो गरीब लोग हैं उनके बीच बांटा जा रहा है. साथ ही रास्ते में लोगों की सेवा के लिए खड़े पुलिस वालों को मास्क और पानी की बोतल दी जा रही है. इस काम में सदस्य विजय कुमार सिन्हा, शैलेन्द्र कुमार, नीरज जायसवाल, रजनीश कुमार, मनीष गुप्ता, जगदीश बजाज आदि सहयोग कर रहे हैं.

मेट्रो लेन दुकानदार समिति के सदस्य
मेट्रो लेन दुकानदार समिति के सदस्य

संत गैब्रिएल एंड मोनिका स्कूल ने बांटे राशन

संत गैब्रिएल एंड मोनिका स्कूल की ओर से गरीब लोगों के बीच राशन का वितरण किया जा रहा है. इसमें प्राचार्या सुषमा केरकेट्टा, उप प्राचार्य साइमन सार्की, लायंस क्लब के सिद्धार्थ और रामकृष्ण मिशन सहयोग कर रहे हैं. इस दौरान नायक टोली और शिवाजी पथ के करीब 20 परिवारों को राशन के रूप में चावल, दाल, आलू, साबुन, सैनिटाइजर और मास्क प्रदान किये गये.

संत गैब्रिएल एंड मोनिका स्कूल ने बांटे राशन
संत गैब्रिएल एंड मोनिका स्कूल ने बांटे राशन
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें