1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus test static corona testing camp to be held at eight locations in the city from today prt

Coronavirus Test : आज से शहर में आठ जगहों पर लगेगा स्टैटिक कोरोना जांच कैंप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आज से शहर में आठ जगहों पर लगेगा स्टैटिक कोरोना जांच कैंप
आज से शहर में आठ जगहों पर लगेगा स्टैटिक कोरोना जांच कैंप
Prabhat Khabar

रांची : राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसे देखते हुए रांची जिला प्रशासन सैंपल कलेक्शन की संख्या बढ़ाने की तैयारी में है. इसके तहत गुरुवार को शहर में आठ जगहाें पर स्टैटिक कैंप लगाया जायेगा, जहां नियमित रूप से लोगों की कोरोना जांच की जायेगी. कैंप लगने से रिम्स व सदर अस्पताल में कोविड टेस्ट करवाने के लिए लोगों को लंबा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा.

इसको लेकर बुधवार को समाहरणालय में हुई बैठक में डीसी छवि रंजन ने सिविल सर्जन से कहा कि सैंपल कलेक्शन कियोस्क लगाने की प्रक्रिया बुधवार देर शाम तक पूरी कर गुरुवार से जांच शुरू कर दें. वहीं, प्राइवेट लैब संचालकों को निर्देश दिया गया कि रियल टाइम डाटा जिला प्रशासन को उपलब्ध करायें. जिससे कि समय रहते सभी कोविड पॉजिटिव को आसानी से ट्रेस किया जा सके. बैठक में संक्रमण की रोकथाम के लिए किये जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की गयी.

इन जगहों पर लगेगा जांच कैंप : जिला स्कूल, स्वागत बैंक्वेट हॉल, राम लखन यादव कॉलेज, डोरंडा कॉलेज डोरंडा, क्राउन पब्लिक स्कूल, मिडिल स्कूल बरियातू, जगरनाथपुर क्लब गोल चक्कर धुर्वा, तरुण विकास मिडिल स्कूल चुटिया. जब तक कोरोना जांच करानेवालों की संख्या में कमी नहीं आ जायेगी, तब तक कैंप लगा रहेगा.

कोरोना का जायजा लेने आज केंद्रीय टीम आयेगी : रांची, धनबाद और जमशेदपुर में कोरोना की रोकथाम को लेकर किये जा रहे उपायों की समीक्षा के लिए केंद्र की टीम गुरुवार को रांची आ रही है. टीम इन तीनों जिलों में 10 दिनों तक कोविड सेंटरों के साथ-साथ कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करेगी. साथ ही जिले में मरीजों की पहचान, उसके उपचार व संक्रमण से बचाव को लेकर किये जा रहे उपायों की समीक्षा करेगी.

टीम में डॉ तापस कुमार राय, डॉ पूर्णिमा तिवारी व डॉ अमरेंद्र महापात्रा शामिल हैं. इधर, केंद्रीय जांच टीम के रांची दौरे को लेकर डीसी ने अधिकारियों को सभी कोषांगों से कोऑर्डिनेट कर रिपोर्ट उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया. डीसी ने कहा कि सभी कोषांग रिपोर्ट से अप टू डेट रहें, ताकि सारे आंकड़े सही समय पर सही तरीके से रखा जा सके.

Post By : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें