1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 179 people challan recovery of more than 89 thousand on the fourth day without a helmet and mask checking drive campaign in ranchi smj

179 लोगों का कटा चालान, रांची में बिना हेलमेट व मास्क चेकिंग ड्राइव के चौथे दिन 89 हजार से अधिक की हुई वसूली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को देखते हुए रांची के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस ने बिना मास्क और हेलमेट चेकिंग का चलाया अभियान.
Jharkhand news : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को देखते हुए रांची के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस ने बिना मास्क और हेलमेट चेकिंग का चलाया अभियान.
फाइल फोटो.

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर राजधानी रांची में मास्क चेकिंग ड्राइव चलाया जा रहा है. इसके तहत बिना हेलमेट और मास्क पहने घूमने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई कर रही है. इस अभियान के चौथे दिन रांची ट्रैफिक पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर कुल 179 लोगों का चालान काटा, जिसमें कुल 89,500 रुपये की वसूली हुई. वहीं, पैंडेमिक एवं डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गयी.

रांची में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ रांची जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गयी. रांची डीसी छवि रंजन के निर्देशानुसार शनिवार को अभियान के चौथे दिन रांची ट्रैफिक पुलिस के चारों थाना के द्वारा अलग-अलग स्थानों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया.

मास्क चेकिंग अभियान के चौथे दिन रांची ट्रैफिक पुलिस ने बिना हेलमेट और मास्क पहने घूमने वाले 179 लोगों को पकड़ा. इन 179 लोगों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने 89,500 रुपये का चालान काटा. साथ ही पैंडेमिक एवं डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत एमवी एक्ट की घारा में इन 179 लोगों के बिना मास्क पहने घूमने के खिलाफ कार्रवाई की गयी.

किस ट्रैफिक थाना में कितने लोगों का कटा चालान

ट्रैफिक थाना : लोगों पर हुई कार्रवाई
1. ट्रैफिक थाना, गोंदा : 12
2. ट्रैफिक थाना, जगन्नाथपुर : 94
3. ट्रैफिक थाना, चुटिया : 23
4. ट्रैफिक थाना, लालपुर : 44

2 और टेस्टिंग सेंटर बने

मालूम हो कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के लिए रांची शहर में कोविड-19 जांच के लिए बनाये गये स्टैटिक टेस्टिंग सेंटर के अलावा 2 और टेस्टिंग सेंटर बनाये गये हैं. ये सेंटर सैनिक मार्केट, रांची और जिला स्कूल शहीद चौक, रांची में बनाये गये हैं.

मास्क चेकिंग अभियान के तहत बिना मास्क के घूमने वाले लोगों की इन टेस्टिंग सेंटरों में जांच की जा रही है और इसके बाद उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजा जा रहा है. इसके अलावा मोबाइल टेस्टिंग वैन के माध्यम से भी बिना मास्क के घूमने वाले लोगों की जांच की जायेगी.

इसके अलावा दुकानों- प्रतिष्ठानों में काेरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशा- निर्देशों के अनुपालन की जांच लिए आने वाले दिनों में अभियान चलाया जायेगा. दुकान/प्रतिष्ठान के स्टाफ, सपोर्टिंग स्टाफ, कस्टमर सभी को दिशा- निर्देशों का पालन करना होगा. दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जायेगा. इस दौरान रांची डीसी श्री रंजन ने सभी दुकानदारों से कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर एहतियात बरतें.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें