25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : नक्सली रवींद्र गंझू के दस्ते ने लोहरदगा के बुलबुल जंगल में बिछा रखी थी IED, विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत

रांची : झारखंड के लोहरदगा जिला की लातेहार जिलासे सटी सीमा पर स्थित पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल में शुक्रवार को आइइडी विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत हो गयी जबकि दूसरा घायल हो गये. चार अन्य बाल-बाल बचे. बताया जाता है कि ग्रामीण बांस काटने के लिए जंगल में गयेथे. यहां वे आइइडी […]

रांची : झारखंड के लोहरदगा जिला की लातेहार जिलासे सटी सीमा पर स्थित पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल में शुक्रवार को आइइडी विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत हो गयी जबकि दूसरा घायल हो गये. चार अन्य बाल-बाल बचे.

बताया जाता है कि ग्रामीण बांस काटने के लिए जंगल में गयेथे. यहां वे आइइडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) की चपेट में आ गये.आइइडीमें ब्लास्ट होने से एतवा परहिया की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी, जबकि सूरज परहिया घायल हो गये.

इसे भी पढ़ें : झारखंड की दो बेटियों को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरा पिपरवार कोयलांचल

बताया जा रहा है पेशरारके बुलबुल जंगल में 15 लाख का इनामी नक्सली रवींद्र गंझू अपने दस्ते के साथ ठहरा हुआ है. जंगल में कई बार पुलिस के साथ नक्सलियोंकी मुठभेड़ हो चुकीहै.

जानकारी के अनुसार, लातेहार जिले के घघरी गांव के छह ग्रामीण बांस काटने बुलबुल जंगल गयेथे. इसी दौरान भाकपा माओवादी द्वारा जंगल मेंबिछायेगये आइइडी की चपेट में आ गये. घटना के बाद रवींद्र गंझू का दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा और ग्रामीणों को पकड़ लिया.

इसे भी पढ़ें : लातेहार के बालूमाथ से रांची आ रही बस रातू में जलकर राख

काफी देर तक नक्सलियों ने ग्रामीणों को बंधक बनाये रखा. हालांकि, बाद में सभी लोगों को छोड़ दिया गया. बताया जा रहा है कि आइइडी विस्फोट और नक्सलियों के चंगुल से बचकर आये लोगों ने गांव में किसी को इस मामले में कुछ नहीं बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें