27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिला कॉलेज में करियर काउंसलिंग कैंप, अधिकारी ने कहा- रुचि को कौशल में तब्दील करें

गोपी कुंवर, लोहरदगा अपनी रुचि को काबिलियत में तब्दील करें. सर्टिफिकेट ही नहीं रोजगार और आत्मनिर्भरता के लिए कौशल विकास जरूरी है. उक्त बातें जिला नियोजन अधिकारी संदीप कुमार किस्‍पोट्टा ने एमएलए महिला कॉलेज लोहरदगा में करियर परामर्श के दौरान छात्राओं से कही. जिला नियोजनालय द्वारा कॉलेज में छात्राओं के रजिस्ट्रेशन और कैरियर परामर्श के […]

गोपी कुंवर, लोहरदगा

अपनी रुचि को काबिलियत में तब्दील करें. सर्टिफिकेट ही नहीं रोजगार और आत्मनिर्भरता के लिए कौशल विकास जरूरी है. उक्त बातें जिला नियोजन अधिकारी संदीप कुमार किस्‍पोट्टा ने एमएलए महिला कॉलेज लोहरदगा में करियर परामर्श के दौरान छात्राओं से कही. जिला नियोजनालय द्वारा कॉलेज में छात्राओं के रजिस्ट्रेशन और कैरियर परामर्श के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

अधिकारी ने कहा कि बहुत सारी सरकारी जॉब के लिए नियोजनालय में निबंधन आवश्यक होता है. नियोजनालय शिक्षित युवाओं के लिए कैरियर परामर्श केंद्र के रूप में कार्य कर रहा है. लाइब्रेरी और स्टडी रूम की सुविधा उपलब्ध है. समय के साथ सरकारी नौकरियों और नियोजन के तौर-तरीके बदल गये हैं. निजी क्षेत्र में भी नियोजन की अपार संभावनाएं हैं.

उन्‍होंने कहा कि छात्राएं खुली अर्थव्यवस्था और ग्लोबलाइजेशन के दौर में खुद को सक्षम और आत्मविश्वास से लबरेज बनाएं. पारंपरिक पाठ्यक्रम के अलावा तकनीकी शिक्षा को ध्यान में रखें. पहले से दिशा और लक्ष्य निर्धारित रहने से सफलता की संभावना बढ़ जाती है. छात्राओं द्वारा पूछे गये प्रश्नों का जवाब दिया.

कहा कि जॉब के लिए भेड़ चाल में शामिल न हों. क्षेत्र में संभावनाएं तलाशें. जहां भीड़ कम है और आपकी रूचि उसमें है. कॉलेज की तकरीबन 400 छात्राओं ने नियोजनालय में निबंधन कराया. कार्यक्रम में कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो स्नेह कुमार, एलडीसी मो खुर्शीद आलम, मो जौहर, लुथरू उरांव, दीपेश कुमार प्रजापति के अलावा छात्राएं मौजूद थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें