1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. good news 2 coronas were infected in peg cured flower garland and clap were sent home

अच्छी खबर : खूंटी में 2 कोरोना संक्रमित हुए ठीक, फूलों की माला और ताली बजा कर भेजा गया घर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना को मात देकर घर जाते लोगों पर फूल बरसाते डीसी सूरज कुमार व अन्य.
कोरोना को मात देकर घर जाते लोगों पर फूल बरसाते डीसी सूरज कुमार व अन्य.
फोटो : प्रभात खबर.

खूंटी : खूंटी जिला में 2 कोरोना संक्रमितों ने कोराेना के खिलाफ जंग जीत लिया है. गुरुवार देर शाम आयी रिपोर्ट में कर्रा के 2 कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है. अब जिले में 3 कोरोना संक्रमित रह गये हैं. ठीक हो चुके दोनों कोरोना संक्रमितो को शुक्रवार को डेडिकेटेड कोविड 19 केयर सेंटर से छुट्टी दे दी गयी.

साथ ही उनके संपर्क में आये लगभग 30 लोगों को भी छुट्टी दी गयी. इस दौरान इनलोगों को जिला प्रशासन और स्वास्थ्यकर्मियों ने माला पहनाकर, फूल बरसा कर और तालियां की गड़गड़ाहट से विदाई दी गयी. स्वास्थ्य विभाग ने एम्बुलेंस से उन्हें घर तक पहुंचाया.

उपायुक्त सूरज कुमार ने उनका हौसला बढ़ाते हुए कहा कि जागरूक रह कर ही कोरोना को हराया जा सकता है. उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बाहर जाकर भी सोशल डिस्टैंसिंग का पालन अवश्य करें. उन्होंने ठीक हुए मरीजों को एक- एक पौधा भी प्रदान किया.

उपायुक्त ने कोविड 19 केयर सेंटर में काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों का भी हौसला अफजाई की. उन्होेंने कहा कि वे अपनी जान की परवाह किये बिना लोगों की सेवा में जुटे हैं. सभी स्वास्थ्यकर्मी समेत इस कार्य में जुड़े अन्य लोग बधाई के पात्र हैं. इस दौरान एसडीओ हेमंत सती और सिविल सर्जन डाॅ प्रभात कुमार ने भी लोगों की हौसला अफजाई किये.

सकारात्मक सोच से मिली मदद

कोरोना संक्रमण से ठीक होकर घर जाने वाले लोगों ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बावजूद हमेशा सकारात्मक सोच से मदद मिली है. उन्होंने कोरोना को मात दिया और जिंदगी का जंग जीता. सकारात्मक सोच से उन्हें कोरोना से जंग लड़ने में मदद मिली. उन्होंने बताया कि कोविड 19 केयर सेंटर में सभी मूलभूत सुविधाएं मौजूद हैं.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें