''जन आशीर्वाद'' यात्राः अमित शाह बोले- अटल जी ने झारखंड बनाया, मोदी जी ने इसे संवारा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जामताड़ा/रांची :भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल संताल परगना से बुधवार को फूंका. उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा के राजनीतिक गढ़ माने जाने वाले संताल परगना के जामताड़ा में भाजपा के जोहार जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत की. शाह ने जनता से आग्रह किया कि लोकसभा चुनाव की तरह ही आशीर्वाद हमें आपसे विधानसभा चुनाव में भी चाहिए.

शाह ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी दिल्ली में हैं और उन्हें मालूम होना चाहिए कि जामताड़ा से आज जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत हो रही है. इसके बाद पूरी जनसभा ने भारत माता की जय के नारे लगाए. शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा को आशीर्वाद देने आए संथाल के लोगों को मेरा जोहार...उन्होंने कहा कि यह यात्रा पूरे विधानसभा क्षेत्र का चक्कर लगाकर रांची लौटेगी.

भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि झारखंड एक राज्य बने इसकी मांग काफी समय से थी लेकिन यह सपना अटल जी की सरकार ने पूरा किया. अटल जी ने झारखंड बनाया और मोदी जी ने इसे संवारा. हमने पहले भी सरकार बनायी लेकिन वह गिरा दी गयी. आपने इसके बाद आपने हमें पूर्ण बहुमत दिया और हमने झारखंड का विकास रघुवर दास के नेतृत्व में किया.

जनसभा को संबोधित करते हुए कहा शाह ने रघुवर सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार जब केंद्र में थी तो उन्होंने झारखंड के लिए कुछ नहीं किया. कांग्रेस ने जितनी राशि झारखंड को दी उससे ढाई गुना ज्यादा राशि मोदी जी ने झारखंड को दी.

शाह ने मोदी सरकार के फैसलों की सराहना करते हुए कहा कि कांग्रेस हमारी सरकार के हर फैसलों का विरोध करती है. यह उसकी आदत है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म कर पाकिस्तान को उसकी जगह दिखा दी है. राहुल गांधी जनता को यह बताएं कि वह अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाए जाने का समर्थन करते हैं या नहीं. उन्होंने कहा किसंतालकी 18 सीटें भाजपा को आप दें. यहां आप कमल खिलाएं. जैसे आपने यहां लोकसभा चुनाव में कमल खिलाया वैसे ही फिर से रघुवर दास की सरकार बनाएं.

जन आशीर्वाद यात्रा के शुभारंभ से पहले उन्होंने यहां मां काली का आशीर्वाद लिया. इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह विशेष विमान से रांची पहुंचे जहां हवाईअड्डा पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्वागत उनका किया. रांची से हेलीकॉप्टर पर सवार होकर गृह मंत्री और मुख्यमंत्री जामताड़ा पहुंचे जहां बनाए गये हेलीपैड पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गृहमंत्री का जोरदार स्वागत किया.

आपको बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. राजधानी रांची से लेकर जामताड़ा तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है. यहां चर्चा कर दें कि झारखंड विधानसभा का चुनाव नवंबर-दिसंबर 2019 में होना है और अब दो-तीन महीने का वक्त ही शेष है. ऐसे में सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है. भाजपा विधानसभा चुनाव जीतकर झारखंड की सत्ता में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है.

रघुवर दास ने कहा
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संताल को वीरों की धरती बताते हुए कहा कि सिदो-कान्हो, चांद-भैरव समेत सभी शहीद इसी धरती पर जन्में. मैं इस धरती को नमन करता हूं. उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता ने 2014 के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट दिया था. पीएम मोदी ने झारखंड के संपूर्ण विकास के लिए जनता से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का समर्थन मांगा था. जनता ने पूर्ण बहुमत दिया भी. पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद झारखंड का विकास आगे बढ़ा और राज्य प्रगति करने लगा. उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि साढ़े चार साल में ही गोविंदपुर-साहिबंगज सड़क का निर्माण हुआ है. साहिबगंज में बंदरगाह बना है. मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के तहत किसानों को पांच-पांच हजार रुपये की राशि देने का काम हमारी सरकार कर रही है. विपक्ष पर प्रहार करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि झारखंड नामधारी पार्टी की सरकारों ने झारखंड और संताल को लूटने का काम किया है. संताल भाषा में शिक्षा शुरू हुई और जब-जब सूबे में भाजपा की सरकार बनी आदिवासियों की सुध लेने का काम उसने किया. झामुमो के नेता मुख्यमंत्री बनने के बाद जनता की भलाई करने के बजाय घर भरने का काम किया. लीज घोटाला उसने किया. दुमका और गोड्डो को रेल नेटवर्क से जोड़ने का उल्लेख मुख्‍यमंत्री ने किया और कहा कि यह भाजपा के कारण ही संभव हुआ. उन्होंने कहा कि झारखंड को लूटने के लिए ठगबंधन बन रहा है. इसलिए संताल परगना से झारखंड मुक्ति मोर्चा को हटाने का काम आप करें. झामुमो कभी विकास की बात नहीं करता है.

क्या बोले अर्जुन मुंडा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि जामताड़ा की भूमि में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, सीएम रघुवर दास झारखंड के प्रभारी ओम माथुर का जामताड़ा में स्वागत है. उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह नेतृत्व में देश इतिहास रच रहा है. झारखंड तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है. श्री मुंडा ने हिंदी के साथ संताली में भी भाषण दिया. उन्होंने जोहार जनआशीर्वाद यात्रा को सफल बनाने और झारखंड में फिर से भाजपा की सरकार लाने के लिए जनता से आह्वान किया.

निशिकांत दुबे ने क्या कहा

सभा में गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि तुरंत लोकसभा का चुनाव संपन्न हुआ है जिसमें जनता ने हमें पूरा सहयोग दिया. यह कार्यकर्ताओं की मेहनत के कारण ही संभव हो सका.अब हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि जैसे हमने लोकसभा चुनाव में मेहनत की वैसा ही मेहनत हमें विधानसभा चुनाव में करना है.

कार्यक्रम में कौन-कौन उपस्थित

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर, सह प्रभारी नंद किशोर यादव, भाजपा के राष्ट्रीय अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष रामविचार नेताम, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, रांची के सांसद संयज सेठ, गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे, कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी मंच पर मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें