दहेज लोभियों की भेंट चढ़ी नव विवाहिता साजदा परवीन, ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

चौपारण : प्रखंड के ग्राम पंचायत यवनपुर में दहेज लोभियों ने नव विवाहिता शाहिदा उर्फ साजदा परवीन की हत्‍या कर दी. ससुराल वालों पर साजदा को फंदे से लटकाकर और गला दबाकर हत्‍या करने का मामला दर्ज कराया गया है. सूचना के बाद पुलिस ने मृतका के ससुराल के आंगन से शव बरामद कर पोष्टमार्टम के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल भेज दिया.

घटना के बाद साजदा के ससुराल वाले फरार हैं. इस संबंध में मृतका के पिता मो आशिक अली गिधौर चतरा के आवेदन पर साजदा के पति कयूम अंसारी सहित ससुर युसुफ अंसारी, सास तैंबून खातून सहित आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

क्या है मामला - आशिक द्वारा दिये गये आवेदन में कहा गया है कि उन्‍होंने अपनी बेटी की शादी अप्रैल 2019 में कयूम मियां के साथ मुस्लिम रीति रिवाज से की थी. शादी के कुछ ही दिन बीते थे कि ससुराल वाले दहेज में और मोटी रकम की मांग को लेकर साजदा को प्रताड़ित करने लगे. कई बार समझौत भी हुआ, लेकिन ससुराल वाले अपने हरकतों से बाज नहीं आये.

साजदा का गला घोंटकर मौत की नींद सुला दिया गया. उन्होंने बताया कि साजदा उनकी एकलौती बेटी थी. इस हत्या में मेरे दामाद कयूम अंसारी शामिल हैं. आठ माह पूर्व मुस्लिम रीति रिवाज से बेटी का निकाह कराया सामर्थ्‍य से अधिक दहेज दिया था. इसके बाद भी बेटी की सास उसे काफी पताडि़त करती थी. सूचना के बाद जब यवनपुर पहुंचा तो देखा कि बेटी का शव आंगन में पड़ा है और ससुराल वाले फरार हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें