1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. social distancing violated in jharkhand while lockdown at bank

सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी से बैंकों में भीड़, पुलिस पहुंची

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी से बैंकों में भीड़, पुलिस पहुंची
सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी से बैंकों में भीड़, पुलिस पहुंची

लॉकडाउन के मद्देनजर बाजार और चौक-चौराहों पर सन्नाटा पसरा हुआ है, लेकिन बैंको में भीड़ लग रही है. सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं होने से बैंककर्मी परेशान हैं. जनधन, उज्जवला योजना व पेंशन की राशि निकालने तथा जानकारी लेने के लिए राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखाओं में मंगलवार को ग्राहकों का हुजूम उमड़ पड़ा. लॉकडाउन के बीच लगातार दो दिन बैंक बंद रहने के कारण यह स्थिति हुई. हालांकि, शाखा प्रबंधकों ने लाइन में लगकर तथा सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए एक-एक कर ग्राहकों को बैंक में आने को कहा.खाताधारकों को करना पड़ा बाहरदेवरी . चतरो व देवरी में अवस्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में भीड़ के कारण बैंक के अंदर से खाताधारकों को बाहर करना पड़ा .

इधर बैंकों में भीड़ की सूचना पर देवरी के थाना प्रभारी अनूप रोशन भेंगरा, एसआइ प्रशांत कुमार दल बल के साथ बैंक पहुंचे और लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए बैंक के अंदर जाने का निर्देश दिया. जमुआ. बैंक ऑफ इंडिया मिर्जागांज एवं खरगडीहा शाखा में महिला जनधन योजना एवं उज्जवला योजना की राशि की निकासी के लिए बैंक परिसर में हुजूम देखने को मिला. बैंक ऑफ इंडिया मिर्जागांज के शाखा प्रबंधक अनूप कुमार ने बताया कि ग्राहकों को निर्देश दिया गया है कि एक-दूसरे से दूरी बनाये रखें. लॉकडाउन का नहीं दिखा असरबिरनी. यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया बिरनी शाखा, बैंक ऑफ इंडिया बरहमसिया शाखा, बैंक ऑफ इंडिया पेशम शाखा समेत अन्य बैंकों में आये ग्राहक कोरोना महामारी के भय से अनजान रहे.

मंगलवार को बैंक का दरवाजे खुलते ही बैंक के बाहर लंबी कतार में महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. लोगों के बीच न तो लॉकडाउन का कोई असर न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता दिखा. बेंगाबाद. मंगलवार को बेंगाबाद बैंक ऑफ इंडिया, छोटकीखरगडीहा बैंक ऑफ इंडिया, चपुआडीह यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बेंगाबाद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में बैंक ग्राहकों की भारी भीड़ देखी गयी. बीडीओ-सीओ ने दी कार्रवाई की चेतावनीबैंकों में उमडी भीड को देखते हुए अंचल अधिकारी डाॅ संजय कुमार सिंह और थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने सक्रियता दिखाते हुए बेंगाबाद और छोटकीखरगडीहा के बैंक ऑफ इंडिया का जायजा लिया. ग्राहकों की भीड़ शाखा के अंदर और बाहर देखकर प्रबंधक पर नाराजगी जतायी, कहा कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ तो कार्रवाई की अनुशंसा होगी.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें