25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छुट्टियों के बाद बीबीएमकेयू में शुरू होगा परीक्षाओं का दौर

खबरें विश्वविद्यालय की : परीक्षा विभाग में जारी किया शिड्यूल

वरीय संवाददाता, धनबाद,

20 जून को बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय में गर्मी की छुट्टियां समाप्त हो रही हैं. इसके बाद परीक्षाओं का दौर शुरू होगा. छुट्टियों के दौरान रद्द की सभी परीक्षाओं के लिए विवि के परीक्षा विभाग ने मंगलवार को शिड्यूल जारी कर दिया है. यूजी ओल्ड कोर्स के सेमेस्टर वन, थ्री और फाइव के साथ ही नेशनल यूथ फेस्टिवल में शामिल हुए छात्रों की यूजी सेमेस्टर थ्री की स्पेशल परीक्षा होगी. परीक्षा विभाग ने परीक्षा केंद्रों की सूची भी जारी की है.

22 से यूजी ओल्ड कोर्स सेमेस्टर वन और फाइव :

यूजी ओल्ड कोर्स के सेमेस्टर वन और फाइव की परीक्षाएं 22 जून से शुरू होगी. पहली पाली सुबह नौ बजे से 12 बजे दिन तक यूजी सेमेस्टर वन की परीक्षा होगी. जबकि दूसरी पाली दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक सेमेस्टर फाइव की परीक्षा होगी. यूजी सेमेस्टर वन और फाइव की परीक्षा नौ जुलाई तक होगी.

24 से शुरू होगी सेमेस्टर तीन की परीक्षा :

यूजी ओल्ड कोर्स सेमेस्टर तीन की परीक्षा 24 जून से शुरू होगी. परीक्षा दो पालियों में होगी. यूजी सेमेस्टर ओल्ड कोर्स की यह परीक्षा 12 जुलाई तक चलेगी.

24 से यूजी सेम तीन की स्पेशल परीक्षा :

यूजी सत्र 2022-26 की सेमेस्टर तीन की स्पेशल परीक्षा 24 जून से शुरू होगी. परीक्षा 26 और 28 जून को भी होगी. इसके लिए एसएसएलएनटी महिला कॉलेज और बोकारो में चास कॉलेज को केंद्र बनाया गया है.

22 से बीएड सेम वन की परीक्षा :

परीक्षा विभाग ने बीएड सेमेस्टर वन (सत्र 2024-26) की परीक्षा 22 जून से शुरू होगी, जो 28 जून तक चलेगी.

बुधवार से भरा जाएगा बीएससी नर्सिंग सेम वन का परीक्षा फॉर्म :

बीबीएमकेयू के परीक्षा विभाग ने बीएससी नर्सिंग सेमेस्टर वन की परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी है. बिना विलंब शुल्क के परीक्षा फॉर्म बुधवार से 16 जून तक भरा जायेगा. जबकि 500 रुपये के विलंब शुल्क के साथ 17 जून से 19 जून तक परीक्षा फॉर्म भरा जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें